ताज़ा खबर
 

Syed Mushtaq Ali Trophy: नीतीश राणा ने दिल्ली को जिताया, शिवम दुबे का तूफानी अर्धशतक बेकार; बिहार पहले मैच में जीता

दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 23 रन बनाए। इशांत शर्मा ने दो विकेट लिए। राजस्थान के लिए दीपक चाहर ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट अपने नाम किए।

Syed Mushtaq Ali Trophy, Delhi, Mumbai, nitish rana, shivam dubeनीतीश राणा ने 37 गेंद में 74 रन बनाए। शिवम दुबे ने 42 गेंद में तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से 63 रन बनाये। (सोर्स – ट्विटर)

दिल्ली ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार शुरुआत करते हुए सोमवार को ग्रुप ई में मुंबई को 76 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने नीतीश राणा के 37 गेंद में 74 रन की मदद से चार विकेट पर 206 रन बनाए। इसके बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान के तीन विकेट की बदौलत मुंबई को मात्र 130 रन पर आउट कर दिया।

दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 23 और हितेन दलाल ने 24 रन बनाए। दोनों ने पहले चार ओवर में 38 रन जोड़े। धवन हालांकि अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। एक समय दिल्ली का स्कोर दो विकेट पर 56 रन था। हिम्मत सिंह (32 गेंद में 53 रन) और राणा ने हालांकि तीसरे विकेट के लिए 122 रन जोड़कर दिल्ली को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। राणा ने अपनी पारी में सात चौके और पांच छक्के लगाये जबकि सिंह ने तीन चौके और चार छक्के जड़े।

मुंबई की आधी टीम 52 रन पर पवेलियन लौट गई। मुंबई के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (0) , आदित्य तारे (3), सूर्यकुमार यादव (सात) , सिद्धेश लाड (चार) और सरफराज खान (15) सस्ते में आउट हो गए। हरफनमौला शिवम दुबे ने 42 गेंद में तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से 63 रन बनाये लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने दो विकेट लिए।

Syed Mushtaq Ali Trophy: विक्रम सिंह ने जड़ा टूर्नामेंट का पहला शतक, केदार जाधव ने ठोके 45 गेंद में 84 रन, महाराष्ट्र का खुला खाता

बिहार ने प्लेट समूह के अपने पहले मैच में अरुणाचल प्रदेश को 18 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बिहार की टीम 20 ओवर में 122 रन पर आउट हो गई। मोहम्मद रहमतुल्लाह ने सर्वाधिक 24 रन बनाये । अरूणाचल के लिये मध्यम तेज गेंदबाज मनवान पटेल ने 20 रन देकर चार विकेट लिए। जवाब में अरुणाचल की टीम नौ विकेट पर 104 रन ही बना सकी। बिहार के लिए अमन और सचिन कुमार ने तीन-तीन विकेट लिए।

अन्य मैचों में सिक्किम ने मिजोरम को दस विकेट से हराया जबकि मणिपुर ने मेघालय को छह विकेट से मात दी। एक अन्य मैच में हरियाणा ने आंध्र प्रदेश को छह विकेट से मात दी। चंढीगढ़ और नागालैंड के बीच बारिश के कारण रद्द हो गया। सौराष्ट्र ने सर्विसेज को हराया। राजस्थान ने विदर्भ को 3 विकेट से हरा दिया। उसके लिए स्टार गेंदबाज दीपक चाहर ने तीन विकेट लिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जल्द आएगी MS Dhoni की वेब सीरीज? समझिए साक्षी धोनी की इस पोस्ट के क्या हैं मायने
2 Ind vs Aus: चौथे टेस्ट में चोटिल हनुमा विहारी का खेलना संदिग्ध, जडेजा की जगह ले सकते हैं शार्दुल
3 BBL 10: मार्कस स्टोइनिस की विस्फोटक पारी के बावजूद हारी ग्लेन मैक्सवेल की टीम, राशिद खान ने तोड़ा शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड
ये पढ़ा क्या?
X