ताज़ा खबर
 

Syed Mushtaq Ali Trophy में खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी! बीसीसीआई ने बढ़ाई मैच फीस

बोर्ड ने खिलाड़ियों की मैच फीस में 50 हजार से बढ़ाकर 75 हजार रुपए कर दी। इस टी20 प्रतियोगिता की शुरुआत रविवार से हुई। इससे कोविड-19 महामारी के कारण कई महीनों की देरी के बाद घरेलू सत्र की शुरुआत भी हुई।

Syed Mushtaq Ali Trophy, BCCI, BCCI secretary, Jay Shahकोविड-19 महामारी के कारण कई महीनों की देरी के बाद घरेलू सत्र की शुरुआत हुई। (सोर्स – bcci)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने घरेलू टूर्नामेंट में खेलने वाले खिलाड़ियों को नए साल का तोहफा दिया। बोर्ड ने सैयद मुश्ताक अली में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों की मैच को बढ़ा दिया है। बीसीसीआई ने रविवार को सैयद मुश्ताक अली ट्राफी का आयोजन कर रहे छह राज्य संघों के मेजबानी शुल्क को 2.5 लाख से बढ़ाकर 3.5 लाख रुपये कर दिया।

बोर्ड ने खिलाड़ियों की मैच फीस में 50 हजार से बढ़ाकर 75 हजार रुपए कर दी। इस टी20 प्रतियोगिता की शुरुआत रविवार से हुई। इससे कोविड-19 महामारी के कारण कई महीनों की देरी के बाद घरेलू सत्र की शुरुआत भी हुई। टूर्नामेंट जैव सुरक्षित वातावरण में छह शहरों में खेला जा रहा है। बोर्ड चाह रहा है कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले देश में क्रिकेट का महौल सामान्य हो जाए।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सभी छह मेजबान संघों को लिखा, ‘‘अहमदाबाद में वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में मेजबान संघों से फीडबैक मिलने और बीसीसीआई में हमारे साथियों के साथ चर्चा के बाद मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि 2020-21 सत्र के लिये सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट का मेजबानी शुल्क 250000 से 350000 कर दिया गया है।’’

टीमों को छह ग्रुप में बांटा गया है। इनमें पांच एलीट और एक प्लेट ग्रुप है। इनका आयोजन मुंबई, वड़ोदरा, इंदौर, कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरू में किया जा रहा है नाकआउट मैच अहमदाबाद में होंगे। इसके अलावा सभी भागीदार टीमों को दी जाने वाली भागीदारी शुल्क भी 50,000 से बढ़ाकर 75,000 रुपए कर दिया गया है।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: स्टीव स्मिथ भूले खेल भावना, ऋषभ पंत संग की गंदी हरकत; कांग्रेस के दिग्गज नेता ने की टिम पेन ‘अवॉर्ड’ देने की मांग
2 ‘उल्लू के पट्ठे होते हैं जो इस किस्म की बात करते हैं,’ मोहम्मद सिराज पर नस्ली टिप्पणी मामले में भड़के शोएब अख्तर
3 टिम पेन ने टपकाए ऋषभ पंत के कैच, भारतीय विकेटकीपर ने रचा इतिहास; चेतेश्वर पुजारा ने भी छुआ कीर्तिमान
रूपेश हत्याकांड
X