Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: हैदराबाद को पीट फाइनल में पहुंची तमिलनाडु, इंजीनियरिंग छोड़ क्रिकेटर बने खिलाड़ी ने झटके 5 विकेट

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 के पहले सेमीफाइनल में तमिलनाडु ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनी ली है। इंजीनियरिंग छोड़ क्रिकेट में आए पी. सरवन कुमार ने 5 विकेट अपने नाम किए और इस मैच के हीरो बने।

syed-mushtaq-ali-trophy-2021-tamil-nadu-beats-hyderabad-by-8-wickets-to-reach-in-final-engineering-graduate-p-sarvana-kumar-took-5-wickets-haul
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 के पहले सेमीफाइनल में हैदराबाद को हराकर तमिलनाडु फाइनल में पहुंच गई है (सोर्स- ट्विटर @BCCIdomestic)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 (Syed Mushtaq Ali Trophy) के पहले सेमीफाइनल में तमिलनाडु की टीम ने हैदराबाद को 8 विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली है। तमिलनाडु की इस जीत के हीरो हैं कोयम्बटूर से इंजीनियरिंग ग्रैजुएट रहे पी. सरवन कुमार जिन्होंने पांच विकेट लेकर हैदराबाद की कमर तोड़ दी।

दिल्ली के अरुण जेठली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले खेलने उतरी हैदराबाद की पूरी टीम महज 90 रनों पर सिमट गई। हैदराबाद की तरफ से 11 में से सिर्फ एक खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा छू पाया। तनय थ्यागराजन ने सर्वाधिक 25 रनों की पारी खेली।

तमिलनाडु की तरफ से सरवन कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3.3 ओवर में 21 रन देकर पांच विकेट झटक लिए। उनका साथ दिया मुरुगन अश्विन और एम. मोहम्मद ने जिन्हें 2-2 सफलताएं मिली। इसके अलावा साइ किशोर ने भी एक विकेट अपने नाम किया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम ने 14.2 ओवर में 2 विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया। तमिलनाडु के लिए कप्तान विजय शंकर ने नाबाद 43 और साई सुदर्शन ने 34 रनों की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज हरि निशांथ 14 और एन. जगदीशन 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे।

अपने तीसरे मैच में ही चमका इंजीनियरिंग ग्रैजुएट

अगर इस मैच के हीरो रहे सरवन कुमार की बात करें तो वे कोयम्बटूर से इंजीनियरिंग में ग्रैजुएशन कर चुके हैं। 32 वर्षीय इस खिलाड़ी को इससे पहले तमिलनाडु प्रीमियर लीग में रुबी ट्रिकी वॉरियर्स (Ruby Trichy Warriors) के लिए खेलते हुए देखा जा चुका है।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ये सरवन का तीसरा मैच था और उन्होंने इसी सत्र में गोवा के खिलाफ डेब्यू किया था। इस मुकाबले में उन्हें दो सफलताएं मिली थीं। इसके बाद केरल के खिलाफ क्वार्टरफाइनल में वे महंगे साबित हुए जिसके बाद आज शानदार वापसी करते हुए उन्होंने 21 रन देकर पांच विकेट झटक लिए।

इस जीत के साथ तमिलनाडु फाइनल में पहुंच गया है। फाइनल में उसका मुकाबला कर्नाटक और विदर्भ के बीच दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम के साथ होगा। इससे पहले क्वार्टरफाइनल मुकाबले में तमिलनाडु ने संजू सैमसन की अगुआई वाली केरल को मात दी थी।

इस टूर्नामेंट की बात करें तो अपने ग्रुप में विजय शंकर की अगुआई वाली ये टीम 5 में से 4 मुकाबले जीतक नॉकआउट स्टेज में आई थी। इसके बाद अपने दोनों नॉकआउट मुकाबले जीतकर ये टीम अब सीधे खिताबी मुकाबले में पहुंच गई है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
एशियाई खेल आज से, सरदार सिंह करेंगे दल की अगुआई