ताज़ा खबर
 

Syed Mushtaq Ali Trophy T20: नॉकआउट मुकाबलों का शेड्यूल जारी, जानिए कब है किसकी किससे भिड़ंत

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 Schedule, Points Table: टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जिन आठ टीमों ने जगह बनाई है, उनके नाम इस प्रकार हैं: कर्नाटक, पंजाब, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, बड़ौदा, बिहार और राजस्थान।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 22, 2021 4:33 PM
Syed Mushtaq Ali T20 Tournament KTK vs PUNसैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट में तमिलनाडु की कमान दिनेश कार्तिक के पास है। (सोर्स- बीसीसीआई डोमेस्टिक)

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 Schedule, Points Table: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 22 जनवरी को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) टी20 टूर्नामेंट 2021 के नॉकआउट चरण का शेड्यूल जारी कर दिया। टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण के मुकाबले 26 जनवरी से शुरू होने हैं। लीग चरण 19 जनवरी को पूरा हुआ था।

टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जिन आठ टीमों ने जगह बनाई है, उनके नाम इस प्रकार हैं: कर्नाटक, पंजाब, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, बड़ौदा, बिहार और राजस्थान। 26 जनवरी को दो क्वार्टर फाइनल और 27 जनवरी को 2 क्वार्टर फाइनल मैच खेले जाएंगे। पहला मैच कर्नाटक और पंजाब के बीच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम (आधिकारिक नाम सरदार पटेल स्टेडियम Sardar Patel Stadium) में भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे से होगा। कर्नाटक की कमान करुण नायर और पंजाब की कमान मनदीप सिंह के पास है।

26 जनवरी के दिन ही इसी मैदान पर शाम 7 बजे से दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला तमिलनाडु और हिमाचल प्रदेश के बीच खेला जाएगा। तमिलनाडु की कमान दिनेश कार्तिक के पास है। ऋषि धवन हिमाचल प्रदेश की अगुआई कर रहे हैं।

टूर्नामेंट के तीसरे और चौथे क्वार्टर फाइनल मुकाबले अगले दिन यानी 27 जनवरी को मोटेरा स्टेडियम पर ही खेले जाने हैं। तीसरा मुकाबला दोपहर 12 बजे से हरियाणा और बड़ौदा के बीच होगा। चौथा और आखिरी क्वार्टर फाइनल मैच बिहार और राजस्थान के बीच शाम 7 बजे से खेला जाएगा।

टूर्नामेंट के दोनों सेमीफाइनल 29 जनवरी को मोटेरा स्टेडियम में होने हैं। पहला सेमीफाइनल दोपहर 12 बजे और दूसरा सेमीफाइनल शाम 7 बजे से खेला जाएगा। पहला सेमीफाइनल दूसरे और चौथे क्वार्टर फाइनल के विनर से होगा।

Syed Mushtaq Ali T20 Knockouts Schedule

दूसरे सेमीफाइनल में पहला क्वार्टर फाइनल और तीसरा क्वार्टर फाइनल जीतने वाली टीम भिड़ेगी। सेमीफाइनल जीतने वाली टीमें 31 जनवरी को इस मैदान पर शाम को 7 बजे से फाइनल में आमने-सामने होंगी।

हरियाणा की टीम के कप्तान अंकित कुमार हैं, जबकि बड़ौदा की अगुआई क्रुणाल पंड्या कर रहे हैं। हालांकि, कुछ ही दिन पहले क्रुणाल पंड्या के पिता का निधन हुआ है, ऐसे में यह निश्चित नहीं है कि क्वार्टर फाइनल मैच में वह टीम की अगुआई करेंगे या नहीं।

बड़ौदा का आखिरी लीग मैच 18 जनवरी को गुजरात के साथ हुआ था। उस मैच में केदार देवधर ने टीम की कमान संभाली थी। क्रुणाल टीम के साथ यदि नहीं जुड़ते हैं तब केदार देवधर के पास ही टीम की कमान रहेगी, क्योंकि टीम के उप कप्तान दीपक हुड्डा को बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन ने इस पूरे घरेलू सीजन के लिए निलंबित कर दिया है।

Next Stories
1 अश्विनी पोनप्पा-सात्विकसाईराज ने किया उलटफेर, ओलंपिक मेडलिस्ट और वर्ल्ड नंबर 6 को किया थाइलैंड ओपन से बाहर
2 एक बार लगा था कि मैच हमारे हाथ से फिसल गया- शार्दुल ठाकुर ने बयां की गाबा फतह की कहानी
3 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: केएल राहुल का आलराउंडर पूरे सीजन के लिए निलंबित, क्रुणाल पंड्या पर लगाया था गाली देने का आरोप
आज का राशिफल
X