ताज़ा खबर
 

Syed Mushtaq Ali Trophy: जानिए कौन रहा पॉइंट टेबल में टॉप पर और कौन पहुंचा क्वार्टरफाइनल में; मुंबई सहित 5 टीमों का नहीं खुला खाता

दो टीमें दूसरे स्थान पर रहने के बावजूद क्वार्टरफाइनल में पहुंची। इनमें कर्नाटक और हिमाचल की टीम शामिल है। टूर्नामेंट के फॉर्मेट के मुताबिक, छह ग्रुप की टीम टॉप टीमों के अलावा सभी ग्रुपों में दूसरे स्थान पर काबिज टीमें में से टॉप-2 को क्वार्टरफाइनल का टिकट मिलता है।

Syed Mushtaq Ali Trophy, Syed Mushtaq Ali Trophy 2021, Syed Mushtaq Ali Trophy Points Tableयुजवेंद्र चहल की टीम हरियाणा क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई है। (सोर्स – bcci domestic)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2021) में लीग राउंड के मुकाबले हो चुके हैं। आठ टीमें क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुकी हैं। एलीट ग्रुप से इनमें पंजाब, राजस्थान और कर्नाटक जैसी टीमें शामिल हैं। वहीं, प्लेट ग्रुप से बिहार ने अंतिम-8 में अपना स्थान पक्का किया। उसने टूर्नामेंट में अब तक सभी पांच मुकाबलों में जीत हासिल की है। प्लेट ग्रुप में 20 अंकों के साथ वह टॉप पर रहा। इसमें आठ टीमें शामिल थीं।

ग्रुप-ए में पंजाब पहले स्थान पर रहा। उसने सभी पांच मैचों में जीत हासिल की। 20 अंकों के साथ वह क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया। कर्नाटक दूसरे, जम्मू-कश्मीर तीसरे और उत्तर प्रदेश पांचवें स्थान पर रहा। ग्रुप-बी से तमिलनाडु ने क्वार्टरफाइनल में अपना स्थान पक्का किया। उसने भी पंजाब की तरह सभी पांचों मुकाबलों में जीत हासिल की। इस ग्रुप में बंगाल दूसरे, झारखंड तीसरे, असम चौथे, हैदराबाद पांचवें और ओडिशा छठे स्थान पर रहा। ग्रुप-सी में बड़ौदा की टीम टॉप पर रही। उसने भी सभी पांचों मैच जीते। हिमाचल प्रदेश दूसरे, गुजरात तीसरे, उत्तराखंड चौथे, महाराष्ट्र पांचवें और छत्तीसगढ़ छठे स्थान पर रहा।

ग्रुप-डी की बात करें तो राजस्थान पहले स्थान पर काबिज रहा। उसने 5 में से 4 मैच जीते। उसे एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। दूसरे स्थान पर काबिज मध्य प्रदेश ने भी 5 में से 4 मैच जीते। दोनों टीमों के 16-16 अंक रहे, लेकिन राजस्थान रनरेट में आगे रहा। सौराष्ट्र तीसरे, गोवा चौथे, सर्विसेज पांचवें और विदर्भ छठे पायदान पर रहा। ग्रुप-ई में हरियाणा पांच मैच जीतकर पहले नंबर पर रहा। दिल्ली दूसरे, केरल तीसरे, पुदुचेरी चौथे, आंध्र प्रदेश पांचवें और मुंबई की टीम छठे नंबर पर रही।

ग्रुप स्टेज में Dhoni के विकेटकीपर ने ठोके सबसे ज्यादा रन, 34 साल के गेंदबाज ने सबसे ज्यादा विकेट ले चौंकाया

दो टीमें दूसरे स्थान पर रहने के बावजूद क्वार्टरफाइनल में पहुंची। इनमें कर्नाटक और हिमाचल की टीम शामिल है। टूर्नामेंट के फॉर्मेट के मुताबिक, छह ग्रुप की टीम टॉप टीमों के अलावा सभी ग्रुपों में दूसरे स्थान पर काबिज टीमें में से टॉप-2 को क्वार्टरफाइनल का टिकट मिलता है।

टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली 38 टीमों में सिर्फ पांच ही टीम ऐसी रही है, जिसे एक भी मैच में जीत नसीब नहीं हुई। इसमें मुंबई जैसी मजबूत टीम भी शामिल है। मुंबई की टीम में सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, सरफराज खान और अर्जुन तेंदुलकर जैसे नामी खिलाड़ी थे। टीम इनके रहने के बावजूद क्वार्टरफाइनल में नहीं पहुंच सकी। मुंबई के अलावा अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, विदर्भ और त्रिपुरा की टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी।

Next Stories
1 ‘राहुल द्रविड़ के कारण जीता है भारत, रवि शास्त्री ने विराट कोहली के बिना असंभव काम किया’, बोले शोएब अख्तर
2 ऋषभ पंत के संघर्ष की कहानी; प्रैक्टिस के लिए दिल्ली के वीडियो गेम पार्लर में पड़ता था सोना, गुरुद्वारे में लोगों की मदद करती थी मां
3 Syed Mushtaq Ali Trophy: सरफराज खान और शिवम दुबे की विस्फोटक पारी से जीता मुंबई, यशस्वी जायसवाल और सूर्यकुमार यादव फिर फेल
ये पढ़ा क्या?
X