scorecardresearch

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: महेंद्र सिंह धोनी के विकेटकीपर ने लगाई चौके-छक्कों की झड़ी, पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची टीम

कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेले गए इस मैच में तमिलनाडु ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। असम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 126 रन बनाए। उसकी ओर से रियान पराग हाइएस्ट स्कोरर रहे।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: महेंद्र सिंह धोनी के विकेटकीपर ने लगाई चौके-छक्कों की झड़ी, पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची टीम
तमिलनाडु के एन जगदीशन आईपीएल 2020 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा थे। उन्हें 5 मैच में हिस्सा लेने का मौका मिला। (सोर्स- इंस्टाग्राम एन जगदीशन)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एलीट ग्रुप बी में तमिलनाडु ने असम के खिलाफ 10 विकेट से बड़ी जीत हासिल की। इस जीत में उसके स्टार ओपनर और विकेटकीपर बल्लेबाज नारायण जगदीशन की अहम भूमिका रही। जगदीशन ने 8 चौके और 3 छक्के की मदद से 50 गेंद पर 78 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 39 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। नारायण जगदीशन पिछले साल तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसएक) के लिए डेब्यू किया था।

जगदीशन को आईपीएल 2020 में 5 मैच में हिस्सा लेने का मौका मिला। इसमें उनकी दो बार बल्लेबाजी, जिसमें उन्होंने 33 रन बनाए। इस मैच की बात करें तो जगदीशन के अलावा तमिलनाडु के ओपनर हरि निशांत ने भी शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 5 चौके और एक छक्के की मदद से 40 गेंद में 47 रन बनाए। असम के खिलाफ इस जीत से तमिलनाडु सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एलीट ग्रुप बी की पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई। पहले बंगाल की टीम शीर्ष पर थी। तमिलनाडु के अब 2 मैच में 8 अंक हैं। बंगाल के भी 2 मैच में 8 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर तमिलनाडु टॉप पर है। तमिलनाडु का नेट रनरेट +2.832 है, जबकि बंगला का नेट रनरेट +2.055 है।

कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेले गए इस मैच में तमिलनाडु ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। असम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 126 रन बनाए। उसकी ओर से रियान पराग हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने एक चौके और एक छक्के की मदद से 26 गेंद में 24 रन बनाए। रियान पराग आईपीएल 2020 में भी अपनी बल्लेबाजी का जलवा बिखेर चुके हैं।

तमिलनाडु की ओर से एम मोहम्मद, साई किशोर और मुरुगन अश्विन 2-2 विकेट लेने में सफल रहे। एक विकेट सोनू यादव ने लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम ने 15 ओवर में बिना विकेट खोए 128 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। असम की ओर से प्रीतम दास काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 2 ओवर में 24 रन दिए।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट