ताज़ा खबर
 

Syed Mushtaq Ali Trophy: एक दिन में दो सुपर ओवर; ईशान किशन की टीम जीती, छत्तीसगढ़ ने उत्तराखंड को रौंदा

मैच बराबरी पर छूटने के बाद सुपर ओवर में किशन के दो छक्के और अनुकूल के एक छक्के से झारखंड ने बिना किसी नुकसान के 23 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम शाहबाज नदीम द्वारा किए गए ओवर में एक विकेट पर 14 रन ही बना सकी।

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021, Jharkhand, Hyderabad, Chhattisgarhईशान किशन ने सुपर ओवर में हैदराबाद के खिलाफ दो छक्के लगाए। (सोर्स – twitter/BCCI Domestic)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2021) में झारखंड ने हैदराबाद, छत्तीसगढ़ ने उत्तराखंड, बड़ौदा ने गुजरात, ओडिशा ने असम और हिमाचल प्रदेश ने महाराष्ट्र को हरा दिया। टूर्नामेंट में सोमवार (18 जनवरी) को दो मैच सुपर ओवर तक पहुंचे। कप्तान ईशान किशन और हरफनमौला अनुकूल रॉय की शानदार बल्लेबाजी के दम पर झारखंड ने एलीट ग्रुप बी के मैच में हैदराबाद को हरा दिया। दूसरी ओर, छत्तीसगढ़ ने उत्तराखंड को रौंद दिया।

हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर 20 ओवर में आठ विकेट पर 139 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए झारखंड भी नौ विकेट पर 139 रन ही बना सका। मैच बराबरी पर छूटने के बाद सुपर ओवर में किशन के दो छक्के और अनुकूल के एक छक्के से झारखंड ने बिना किसी नुकसान के 23 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम शाहबाज नदीम द्वारा किए गए ओवर में एक विकेट पर 14 रन ही बना सकी। इससे पहले बवांका सुदीप (37), हिमालय अग्रवाल और राहुल बुद्धी (26) के बाद चामा मिलिंद की पांच गेंद में 16 रन की नाबाद पारी से हैदराबाद ने सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए किशन (19 गेंद में 27 रन) ने झारखंड को तेज शुरुआत दिलाई, लेकिन उनके आउट होने के बाद पारी लड़खड़ा गई। अनुकूल आखिरी ओवरों में 13 गेंद में तीन छक्कों की मदद से नाबाद 28 रन बनाकर टीम को जीत की दहलीज पर ले आए, लेकिन आखिरी दो गेंदों में दो बल्लेबाजों के रन आउट होने से मैच बराबरी पर छूटा। अजय देव गौड़ ने हैदराबाद के लिए चार विकेट लिए। ग्रुप के एक अन्य मैच में ओडिशा ने असम को एक ओवर बाकी रहते चार विकेट से हराया।

कप्तान रियान पराग की 26 गेंद में 42 की पारी के बाद भी असम की टीम पांच विकेट पर 148 रन ही बना सकी। ओडिशा ने सुभ्रांषु सेनापति की 64 रन की पारी के दम पर छह विकेट पर 154 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। बड़ौदा ने एलीट ग्रुप सी के अपने आखिरी लीग मुकाबले में गुजरात को 12 रन से हराकर पांच मैचों में पांच जीत के साथ नॉकआउट चरण में जगह पक्की की। ग्रुप के एक अन्य रोमांचक मैच में छत्तीसगढ़ ने सुपर ओवर में उत्तराखंड को हराकर पहली जीत दर्ज की।

उत्तराखंड ने जय बिष्टा के 60 गेंद में 92 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में आठ विकेट पर 167 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए छत्तीसगढ़ की टीम भी नौ विकेट पर 167 रन ही बना सकी। मैच बराबरी पर छूटने के बाद सुपर ओवर में छत्तीसगढ के एक विकेट पर 15 रन के जवाब में उत्तराखंड की टीम सिर्फ तीन रन ही बना सकी। ग्रुप-सी के एक मैच में हिमाचल प्रदेश ने कप्तान ऋषि धवन के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर महाराष्ट्र को रौंद दिया। धवन ने 3 विकेट लेने के साथ नाबाद 61 रन भी बनाए।

Next Stories
1 BBL 10: बेन मैकडरमॉट ने सिडनी के गेंदबाजों को कूटा, नर्वस नाइनटीज का बने शिकार; सैम बिलिंग्स का अर्धशतक बेकार
2 Syed Mushtaq Ali Trophy: सुरेश रैना फिर से फेल, यूपी की चौथी हार; मंदीप सिंह के 99 रनों की आतिशी पारी से जीता पंजाब
3 ‘अब्बू चाहते थे कि बेटा देश के लिए खेले और दुनिया उसे देखे, काश वह आज का दिन देखने के लिए जीवित होते,’ प्रेस कॉन्फ्रेंस में भावुक हुए सिराज
ये पढ़ा क्या?
X