Syed Mushtaq Ali Trophy: महिपाल लोमरोर ने तूफानी पारी खेलकर तोड़ा बिहार का सपना, राजस्थान सेमीफाइनल में पहुंचा

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार की टीम चार विकेट पर 148 रन ही बना पाई। मंगल महरौर ने 58 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन बनाए। दूसरे छोर पर किसी भी बल्लेबाज ने उनका बखूबी साथ नहीं दिया।

Syed Mushtaq Ali Trophy, Syed Mushtaq Ali Trophy 2021, Bihar vs Rajasthan, Quarter final, Mahipal Lomrorमहिपाल लोमरोर ने 37 गेंदों पर पांच चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से नाबाद 78 रन बनाए। (सोर्स – @BCCIdomestic)

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: राजस्थान ने महिपाल लोमरोर की उम्दा पारी के दम पर बिहार को 16 रन से हराकर बुधवार को सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। राजस्थान 29 जनवरी को पहले सेमीफाइनल में तमिलनाडु का सामना करेगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल बड़ौदा और पंजाब के बीच खेला जाएगा। पंजाब, बड़ौदा और तमिलनाडु ने क्रमश: कर्नाटक, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 164 रन बनाए। उसकी तरफ से महिपाल लोमरोर के 37 गेंदों पर पांच चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से नाबाद 78 रन बनाए। उन्होंने बिहार के कप्तान आशुतोष अमन के आखिरी ओवर में 20 रन बनाए। यह पारी का भी आखिरी ओवर था। लोमरोर ने 210.81 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उनके अलावा भरत शर्मा और अंकित लांबा ने 38-38 रनों का योगदान दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की। बिहार के लिए आशुतोष अमन और सूरज कश्यप ने दो-दो विकेट लिए।

Syed Mushtaq Ali Trophy, TN vs Raj Live Cricket Score: यहां जानिए पहले सेमीफाइनल से जुड़े अपडेट्स

165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार की टीम चार विकेट पर 148 रन ही बना पाई। मंगल महरौर ने 58 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन बनाए। दूसरे छोर पर किसी भी बल्लेबाज ने उनका बखूबी साथ नहीं दिया। विकास यादव ने अंतिम क्षणों में 17 गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाए लेकिन वे टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सके। बिहार धीमी बल्लेबाजी, कैच छोड़ने और डेथ ओवरों में खराब गेंदबाजी के कारण इस मैच में हार गया।

इससे पहले दिन के अन्य मैच में बड़ौदा ने हरियाणा को हरा दिया। बड़ौदा की हरियाणा पर जीत के नायक मध्यक्रम के बल्लेबाज विष्णु सोलंकी रहे। उन्होंने नाबाद 71 रन बनाए, जिनमें अंतिम तीन गेंदों पर बनाए गए 16 रन भी शामिल हैं। हरियाणा ने सात विकेट पर 148 रन बनाए थे। वह अपने इस स्कोर का बचाव करने की स्थिति में दिख रहा था। बड़ौदा को अंतिम दो ओवरों में 23 रन चाहिए थे। कप्तान मोहित शर्मा ने 19वें ओवर में केवल पांच रन दिए। इस तरह से बड़ौदा को आखिरी ओवर में 18 रन की दरकार थी।

बड़ौदा के बल्लेबाजों ने पहली तीन गेंदों पर तीन रन बनाए। इसके बाद उसे अंतिम तीन गेंदों पर 15 रन की जरूरत थी। ऐसे में सोलंकी ने तेज गेंदबाज सुमित कुमार पर पहले छक्का और फिर चौका जमाया। बड़ौदा अब लक्ष्य से पांच रन दूर था और सोलंकी ने आखिरी गेंद पर विजयी छक्का जमाकर टीम का स्कोर दो विकेट पर 150 रन पर पहुंचाया। सोलंकी ने 46 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाए। कप्तान केदार देवधर ने 40 गेंदों पर 43 रन बनाए।

Next Stories
1 सचिन तेंदुलकर-वीरेंद्र सहवाग से ओपनिंग कराने के लिए हुई थी वोटिंग, सौरव गांगुली को खेलना पड़ा था नीचे
2 BBL 10: लीग राउंड के मैच खत्म, जानिए कौन-सी टीमें फाइनल्स में पहुंचीं; देखें Points Table
3 आईसीसी ने शुरू किया नया अवॉर्ड; ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन सहित 5 भारतीय रेस में, स्टीव स्मिथ और जो रूट से टक्कर
ये पढ़ा क्या?
X