ताज़ा खबर
 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: केएल राहुल का आलराउंडर पूरे सीजन के लिए निलंबित, क्रुणाल पंड्या पर लगाया था गाली देने का आरोप

दीपक हुड्डा मौजूदा सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के साथ-साथ इस सीजन में किसी भी घरेलू प्रतियोगिता (आगामी) में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हालांकि, बीसीए के संयुक्त सचिव पराग पटेल ने कहा, ‘दीपक हुड्डा ने गलत काम किया है, लेकिन पूरे सीजन के लिए उन पर प्रतिबंध लगाना अनावश्यक था। उन्हें फटकार लगाने के बाद खेलने की मंजूरी दी सकती थी।’

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 23, 2021 1:34 PM
Krunal Pandya Deepak Hooda Syed Mushtaq Ali Trophyदीपक हुड्डा ने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के शुरू होने की पूर्व संध्या पर टीम से बाहर जाकर बीसीए को नाराज कर दिया था। (सोर्स- एक्सप्रेस अर्काइव)

केएल राहुल की अगुआई वाली किंग्स इलेवन पंजाब के आलराउंडर और वडोदरा के क्रिकेटर दीपक हुड्डा को इस पूरे घरेलू सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। दीपक पर यह कार्रवाई उनकी राज्य क्रिकेट एसोसिएशन यानी बड़ौदा क्रिकेट संघ (बीसीए) ने की है। दीपक हुड्डा ने बड़ौदा क्रिकेट संघ से राज्य टीम के कप्तान क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) की शिकायत की थी। दीपक हुड्डा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट में बड़ौदा के उप कप्तान थे।

दीपक हुड्डा ने हार्दिक पंड्या के बड़े भाई क्रुणाल पंड्या पर गाली-गलौच करने और धमकी देने का आरोप लगाया था। दीपक हुड्डा ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट से अपना नाम भी वापस ले लिया थे। वह बायो बबल छोड़कर चले गए थे। इस मामले में बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन का अब फैसला आया है। गुरुवार को कुछ सदस्यों के विरोध के बीच बीसीए की शीर्ष परिषद ने दीपक हुड्डा को मौजूदा पूरे सीजन के लिए निलंबित करने का फैसला किया। क्रुणाल पंड्या के साथ झगड़े के बाद बायो बबल छोड़कर जाने से बीसीए दीपक हुड्डा से नाराज था।

बीसीए प्रेस और प्रचार समिति के अध्यक्ष सत्यजीत गायकवाड़ ने कहा, ‘शीर्ष परिषद ने फैसला किया कि दीपक हुड्डा को मौजूदा घरेलू सत्र के लिए बड़ौदा टीम का प्रतिनिधित्व नहीं करने दिया जाएगा। टीम मैनेजर और कोच से इस घटना के बारे में रिपोर्ट के साथ-साथ दीपक हुड्डा से बातचीत के बाद यह फैसला लिया गया है।’

Syed Mushtaq Ali Trophy: इन अनजान चेहरों ने टूर्नामेंट में किया कमाल, IPL नीलामी में लग सकती है करोड़ों की बोली

दीपक हुड्डा मौजूदा सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के साथ-साथ इस सीजन में किसी भी घरेलू प्रतियोगिता (आगामी) में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। गायकवाड़ ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ‘दीपक हुड्डा 2021-22 सीजन में दोबारा बड़ौदा के लिए खेल सकते हैं।’ बता दें कि आईपीएल 2020 में बेस्ट बैटिंग एवरेज के मामले में दीपक हुड्डा टॉप पर रहे थे। सात मैच में उन्हें 5 बार बल्लेबाजी करने को मिली। वह चार बार नाबाद रहे। उन्होंने कुल 101 रन बनाए थे।

बीसीए के संयुक्त सचिव पराग पटेल ने कहा, ‘दीपक हुड्डा ने प्रबंधन के साथ इस मुद्दे पर चर्चा किए बिना टीम से बाहर होकर गलत काम किया। हालांकि, पूरे सीजन के लिए उन पर प्रतिबंध लगाना अनावश्यक था। उन्हें इस काम के लिए फटकार लगाई जा सकती थी और फिर खेलने की मंजूरी दी सकती थी।’

दीपक हुड्डा 9 जनवरी को पंड्या के साथ हुए विवाद के बाद टीम होटल को अचानक छोड़कर चले गए थे। बाद में उन्होंने बीसीए प्रबंधन को ईमेल भेजा और पंड्या पर प्रैक्टिस सेशन के दौरान गाली-गलौच करने का आरोप लगाया था।

Next Stories
1 IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स में एक और ‘बुजुर्ग’ शामिल, रॉबिन उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स से किया ट्रेड
2 रोहित शर्मा को दोस्त ने दी थी ‘फोड़ डालने’ की धमकी, अगले ही दिन हिटमैन ने बताई थी ‘औकात’
3 BBL 10: एलेक्स कैरी ने 60 गेंद में ठोकी सेंचुरी, एक दिन पहले ही दिल्ली कैपिटल्स ने किया था रिलीज
यह पढ़ा क्या?
X