ताज़ा खबर
 

बिना मैच खेले हो गया सेलेक्‍शन, पर पहले ही मैच में सांसद पप्‍पू यादव के बेटे ने दिखा दिया दम

दिल्ली ने सैय्यद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के उत्तर क्षेत्र के मैच में जम्मू कश्मीर को हराकर नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखी।
सार्थक रंजन।

सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में शनिवार (12 जनवरी) को जम्मू-कश्मीर और दिल्ली के बीच मैच खेला गया, जिसमें दिल्ली ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में सांसद पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन ने शानदार पारी खेली, जिसके दम मेजबान दिल्ली ने 51 गेंदें शेष रहते जीत दर्ज कर ली। सार्थक ने इस सीजन एक भी मैच नहीं खेला था। इतना ही नहीं सार्थक के पास आईपीएल मैच का अनुभव तक नहीं है बावजूद इसके उनका सेलेक्शन दिल्ली की टी20 में हुआ। इसके बाद मामला काफी विवादों में भी रहा था। यहां तक कि चयन समिति के तीन सदस्यों अतुल वासन, हरि गिडवानी और रॉबिन सिंह जूनियर पर प्रतिभाओं को नजरअंदाज कर रसूखदार लोगों के बेटों को टीम में जगह देने के आरोप तक लगे। हालांकि सार्थक का यह प्रदर्शन आलोचकों को कुछ हद तक शांत करने में कारगर हो सकता है।

इस मैच में पवन नेगी की कप्तानी में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत (51) के अर्धशतक की मदद से दिल्ली ने सैय्यद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के उत्तर क्षेत्र के मैच में जम्मू कश्मीर को हराकर नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखी।

फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर जम्मू कश्मीर को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया और उसे निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 100 रन ही बनाने दिए। जम्मू कश्मीर के तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिसमें कप्तान परवेज रसूल ने सर्वाधिक 37 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से नेगी ने 27 रन देकर तीन जबकि कप्तान प्रदीप सांगवान और नवदीप सैनी ने दो-दो विकेट लिए।

दिल्ली ने पंत के अर्धशतक और सार्थक रंजन के 31 रन की मदद से 11.3 ओवर में दो विकेट पर 104 रन बनाकर चार अंक हासिल किए। इस जीत के बाद दिल्ली के तीन मैचों में आठ अंक हो गए हैं और वह बेहतर रन गति के कारण उत्तर क्षेत्र से शीर्ष पर पहुंच गई है।

chennai super kings, mahendra singh dhoni, indian premier league 2018, cricket news, viral news, trending news, IPL news, mahendra singh dhoni daughter, MS Dhoni daughter, Ziva First Anual day, Ziva's Anuan function, Siva singh Dhoni, sakshi dhoni, mahi, sakshi dhoni, Ziva ms dhoni, ziva dhoni latest photos, ziva

पहले तीन टी20 में बनाए महज 10 रन: सार्थक ने अपने करियर में महज 4 टी20 मैच खेले हैं। इस मैच से पहले खेले गए तीन मैचों में उन्होंने क्रमश: 3, 2 और 5 ही रन बनाए थे। वहीं बात अगर लिस्ट-ए में खेले गए इकलौते मैच की करें तो सार्थक ने उसमें 37 रन जुटाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule