सैयद मुश्ताक अली 2021: टीम इंडिया से बाहर खिलाड़ियों की टीमें खेलेंगी फाइनल, प्रीति जिंटा के पूर्व खिलाड़ी ने ली डबल हैट्रिक; ‘अजेय’ विदर्भ हुई बाहर

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 की दो टीमें फाइनल मुकाबले के लिए तय हो चुकी हैं। 22 नवंबर को दिल्ली के अरुण जेठली स्टेडियम में कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

syed-mushtaq-ali-2021-final-two-teams-karnataka-tamil-nadu-will-meet-in-title-clash-preity-zinta-former-ipl-player-took-4-wickets-vidarbha-lost-1st-match-in-semifinal
तमिलनाडु के कप्तान विजय शंकर और कर्नाटक के कप्तान मनीष पांडे, दर्शन नालकंडे ने ली डबल हैट्रिक (सोर्स- ट्विटर @ESPNCricinfo)

सैयद मुश्ताक अली 2021 टूर्नामेंट में टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों की टीमें खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होंगी। पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही विदर्भ को सेमीफाइनल में मनीष पांडे की अगुआई वाली कर्नाटक ने 4 रन से हराकर फाइनल में एंट्री की। इससे पहले विजय शंकर की अगुआई वाली तमिलनाडु ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर खिताबी भिड़ंत के लिए अपना नाम पक्का किया था।

दूसरे सेमीफाइनल में विदर्भ को कर्नाटक के सामने 4 रनों से हार झेलनी पड़ी। पूरे टूर्नामेंट में विदर्भ की ये पहली हार है। इससे पहले इस टीम ने पांचों ग्रुप मैच और पिछले दो नॉकआउट मैच जीते थे। इस मुकाबले में विदर्भ की गेंदबाजी कुछ खास नहीं रही। नए मिस्ट्री स्पिनर कहे जाने वाले अक्षय कर्णवार भी आज कुछ कमाल नहीं कर पाए।

2019 आईपीएल में प्रीति जिंटा की किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) द्वारा खरीदे गए दर्शन नालकंडे ने चार गेंदों पर चार विकेट झटके और इतिहास रच दिया। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में श्रीलंका के लसिथ मलिंगा ने ये कारनामा किया था। वहीं हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आयरलैंड के कर्टिस कैंफर ने भी ये कर दिखाया था।

उन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर कर्नाटक के मिडिल ऑर्डर को धराशायी किया। एक वक्त कर्नाटक 200 के स्कोर तक पहुंचती दिख रही थी। लेकिन बीच के ओवरों में नालकंडे ने अच्छी गेंदबाजी करके रनों पर अंकुश लगाया।

कर्नाटक की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहन कदम ने 87 और कप्तान मनीष पांडे ने 54 रनों की पारी खेली। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अभिनव मनोहर ने भी 27 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा पारी के अंत में मिडिल ऑर्डर धराशायी हो गया और देखते ही देखते 7 विकेट गिर गए। शुरुआती तीनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका।

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विदर्भ की शुरुआत अच्छी रही। 4 ओवर में ही अथर्व ताइडे और गणेश सतीश ने करीब 40 रन जोड़ लिए थे। इसके बाद सबकुछ संतुलित चलता रहा लेकिन विकेट भी नियमित अंतराल पर गिरते रहे। अंत में पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही विदर्भ को आज पराजय झेलनी पड़ी और टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

कर्नाटक के लिए केसी करियप्पा ने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 27 रन देकर दो विकेट झटके। उनके अलावा दर्शन एमबी, विद्याधर पाटिल, जगदीश सुचित और करुण नायर को भी एक-एक सफलता मिली।

फाइनल मुकाबले में आमना-सामना होगा मनीष पांडे की अगुआई वाली कर्नाटक और भारतीय ऑलराउंडर विजय शंकर की तमिलनाडु का। ये खिताबी मुकाबला दिल्ली के अरुण जेठली स्टेडियम में 22 नवंबर सोमवार को दोपहर 12 बजे से खेला जाएगा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
Reliance Jio ने बताई Lyf Earth 1, Water 1, Water 2 स्‍मार्टफोन्‍स की कीमत और फीचर्सreliance jio, lyf earth 1, lyf earth 1 price, lyf earth 1 price in india, lyf earth 1 specifications, lyf mobiles, lyf water 1, lyf water 1 price, lyf water 1 price in india, lyf water 1 specifications, lyf water 2, lyf water 2 price, lyf water 2 price in india, lyf water 2 specifications, mobiles
अपडेट