ताज़ा खबर
 

PICS: अब भारत को मिल सकती है स्विमिंग की ‘पीवी सिंधु’, ऑस्ट्रेलिया की ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट Stephanie Rice कर रहीं खास तैयारी

Stephanie Rice: ओलंपिक में तीन स्वर्ण पदक विजेता और पांच बार के विश्व रिकॉर्डधारी तैराक से ट्रेनिंग (प्रशिक्षण) लेने का मौका हमेशा नहीं मिलता है। हालांकि, अब यह वास्तविकता होगी, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की पूर्व स्टार तैराक स्टेफनी राइस भारत में अपनी स्विमिंग एकेडमी खोलने के लिए तैयार हैं।

गोल्डन गर्ल Stephanie Rice

खेल के मैदान पर इन दिनों भारतीय खिलाड़ियों की धमक देखने को मिल रही है। खास बात है कि महिलाएं भी अब पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवा रही हैं और बाकी लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत बन रही हैं। हालांकि, अब भी कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां भारतीय खिलाड़ियों की प्रतिभा का निखर कर आना बाकी है। ऐसी ही एक जगह है स्विमिंग की जहां अभी भारतीयों की धमक उतनी नहीं है जितनी उनकी प्रतिभा है, लेकिन अब वह दिन दूर नहीं है जब इस खेल में भी भारतीय परचम लहराते दिखेंगे। इसका कारण है Stephanie Rice (स्टेफनी राइस).

ओलंपिक में तीन स्वर्ण पदक विजेता और पांच बार के विश्व रिकॉर्डधारी तैराक से ट्रेनिंग (प्रशिक्षण) लेने का मौका हमेशा नहीं मिलता है। हालांकि, अब यह वास्तविकता होगी, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की पूर्व स्टार तैराक स्टेफनी राइस (Stephanie Rice) भारत में अपनी स्विमिंग एकेडमी खोलने के लिए तैयार हैं। बीजिंग ओलंपिक में 3 गोल्ड मेडल जीतने वाली स्टेफनी राइस भारत में ‘स्विमिंग की पीवी सिंधु’ तैयार करना चाहती हैं। उनकी कोशिश है कि 2028 के ओलंपिक में पोडियम पर कोई भारतीय तैराक भी खड़ा हो।

स्टेफनी राइस की यह तस्वीर मुंबई में जुहू बीच की है। (सोर्स- इंस्टाग्राम)

राइस मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरू में अपनी स्विमिंग एकेडमी खोलने जा रही हैं। राइस ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में तीन गोल्ड मेडल जीते थे। इसके साथ ही उन्होंने 2006 मेलबर्न कॉमनवेल्थ गेम्स में भी 2 गोल्ड मेडल जीते थे। वर्ल्ड चैंपियनशिप में उनके नाम 2 रजत और 5 कांस्य पदक हैं। पैन पैसिफिक चैंपियनशिप में भी वे 2 ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं। इस दिग्गज तैराक का मानना है कि भारत में एकेडमी खोलना अपने आप में काफी प्रभावशाली होगा।

 

 

View this post on Instagram

 

39 degree workout today wasn’t such a great idea … but feel awesome now

A post shared by STEPHANIE RICE (@itsstephrice) on

31 साल की Rice का कहना है कि वे धीरे-धीरे भारत भर में अपनी एकेडमी खोलेंगे। वे इसके जरिए स्विमिंग का पीवी सिंधु हासिल करना चाहती हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि जिस तरह से सिंधु ने बैडमिंटन में अपना धमाल मचाया है, उसी तरह अगले कुछ साल में वे स्विमिंग का पीवी सिंधु खोजना चाहती हैं। राइस के मुताबिक, भारत में स्विमिंग कोच की बहुत ज्यादा कमी है, जो प्रतिभाशाली हैं भी, वे विदेश में कोचिंग दे रहे हैं। ऐसे में वे अपनी टीम के साथ भारत में इस दिशा में काम करना चाहती हैं। बता दें कि Stephanie Rice न सिर्फ स्टार तैराक हैं, बल्कि सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 1.20 लाख से ज्यादा फॉलोवर हैं।

हाल ही में स्टेफनी राइस जब मुंबई आईं थीं, तो उन्होंने जुहू बीच पर खिंचवाई हुई एक फोटो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थी। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा था, ‘भारत बहुत ही आकर्षक है!!! यह अविश्वसनीय है कि यहां सड़क किनारे कितने स्टॉल लगे हुए हैं, जहां हर तरह की चीजें बिक रही हैं। रंग और जीवंतता में इसके जैसी कोई अन्य जगह नहीं है। मुझे भारत से बहुत प्यार है।’ उनकी यह तस्वीर काफी पसंद की गई थी। इस पर ढेरों लाइक्स आए हैं। उनके द्वारा पोस्ट की गईं अन्य तस्वीरों को भी फैंस खूब पसंद करते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: सीक्रेट सेंटा क्लॉज बनकर शेल्टर होम के बच्चों से मिले विराट कोहली, गिफ्ट देकर विश किया क्रिसमस
2 IND vs WI: तीसरे ODI में भी रोहित शर्मा मचा सकते हैं धमाल, 9 रन बनाते ही तोड़ेंगे जयसूर्या का 22 साल पुराना रिकॉर्ड
3 अभिनय में अपना दम दिखाने के बाद MI के साथ अब IPL में दिखाएंगे दिग्विजय देशमुख, Kai Po Che फिल्म में किया है काम
ये पढ़ा क्या?
X