ताज़ा खबर
 

तीन साल बाद धमाकेदार वापसी के साथ लौटे सुशील कुमार, राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप के फाइनल में बनाई जगह

ओलंपिक में दो पदक विजेता और तीन साल के बाद वापसी करने वाले दिग्गज पहलवान सुशील कुमार ने राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप के पुरुषों के 74 किलोग्राम फ्रीस्टाइल प्रतियोगिता में आज यहां फाइनल में जगह बनायी।

Author इंदौर | November 17, 2017 10:24 PM
कुश्तीबाज सुशील कुमार

ओलंपिक में दो पदक विजेता और तीन साल के बाद वापसी करने वाले दिग्गज पहलवान सुशील कुमार ने राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप के पुरुषों के 74 किलोग्राम फ्रीस्टाइल प्रतियोगिता में आज यहां फाइनल में जगह बनायी। महिला कुश्ती में देश की इकलौती ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक और दंगल गर्ल गीता फोगाट भी प्रतियोगिता के दूसरे दिन अपनी श्रेणियों के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे।

सुशील ने अपने चिर-परिचित अंदाज में शुरुआती दो दौर पर अपने प्रतिद्वंदियों को दो मिनट से कम समय में मात दी लेकिन उन्हें क्वार्टरफाइनल और सेमीफाइनल में कोई चुनौती नहीं मिली। दोनों मुकाबलों में उन्हें वाकओवर मिला। सुशील ने पहले दौर में मिजोरम के लालमलस्वामा को महज 48 सेकेन्ड और दूसरे दौर में मुकुल मिश्रा को महज 45 सेकेन्ड में चित कर दिया।

क्वार्टर फाइनल में उन्हें प्रवीण ने वाकओवर दिया तो वही सेमीफाइनल में सचिन दहिया उनके खिलाफ मैदान में नहीं उतरे। इस बीच महिला कुश्ती में गीता ने 59 किलो वर्ग में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुये सरिता मोर को 8-4 से पटखनी दी। साक्षी ने 62 किलो वर्ग में अपनी प्रतिद्वंदी को महज 39 सेकेंड में चित किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App