scorecardresearch

गाड़ी आगे क्यूं नहीं जा रही तुम्हारी? टीम इंडिया के लिए लंबे इंतजार पर सूर्यकुमार से पत्नी ने किया था सवाल

सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने के लिए काफी इंतजार करना पड़ा। आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाने के बाद भी उन्हें 30 साल की उम्र में डेब्यू का मौका मिला।

सूर्यकुमार यादव। (फोटो- एएनआई)

सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में चुने जाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ना। 31 साल के दाएं हाथ के इस स्टाइलिश बल्लेबाज ने पिछले साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया। अब लिमिटेड ओवर क्रिकेट में उन्होंने अपनी जगह पक्की कर ली है। उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस (MI) के लिए और घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाए, लेकिन उन्हें नजरअंदाज किया जाता रहा। इसके बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी और वह रन बनाते रहे। टीम में उनकी सलेक्शन न होने पर हर कोई हैरान रह जाता था कि आखिर क्यों उन्हें मौका नहीं मिल रहा है। उनकी पत्नी देवीशा शेट्टी ने उनसे इसे लेकर एक बार सवाल कर दिया था।

सूर्यकुमार यादव ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस शो में बताया कि कैसे उनकी पत्नी ने उनके सपने को साकार होने में मदद की। उन्होंने कहा, “मैं 2010 से अपनी पत्नी को डेट कर रहा था और हमने 2016 में शादी कर ली। वह जानती थी कि मैं घरेलू क्रिकेट खेलता हूं और मैं आईपीएल भी खेलता हूं, लेकिन शादी के बाद एक दिन उसने महसूस किया और मुझसे पूछा, “यह सब ठीक है, लेकिन गाड़ी आगे क्यों नहीं जा रहा तुम्हारी।”

सूर्यकुमार ने आगे कहा, “मेरे बैचमेट जिनके साथ मैं अंडर-23 एशिया कप में खेला था – अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल, सभी ने 2015-16 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला और आगे बढ़े। इसलिए हमने चर्चा करना शुरू किया कि हमने पिछले 3-4 वर्षों में क्या किया है और हम आगे क्या बेहतर कर सकते हैं। फिर हमने एक न्यूट्रिशनिस्ट, बैटिंग कोच से बात करना शुरू किया। उसने (पत्नी) मुझे हर विभाग में प्रयास करने करके नतीजा देखने को कहा।”

सूर्यकुमार ने आगे बताया कि वह क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए और अधिक अनुशासित कैसे हो गए। उन्होंने कहा, “तो यह हम दोनों का सामूहिक निर्णय था। उसने मुझे देर रात दोस्तों के साथ बाहर जाना बांद करने के लिए कहा। कुछ चीजों के लिए समय सीमा निर्धारित किया। वीकेंड के लिए प्लान बनाया। क्रिकेट की बात आए तो इससे ध्यान भंग नहीं होना चाहिए। इसलिए मैंने सोचा कि मैं इसे भी आजमाऊंगा।”

14 मार्च 2021 को सूर्यकुमार ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी20 में पदार्पण किया। हालाँकि, उन्होंने उस मैच में बल्लेबाजी नहीं की। अपने दूसरे मैच में उन्होंने जोफ्रा आर्चर की बाउंसर पर छक्का लगाया। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका पहला रन था। उन्होंने 31 गेंदों में नाबाद 57 रन बनाकर धूम मचा दी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.