ताज़ा खबर
 

सचिन तेंदुलकर की एक सलाह ने बदला सूर्यकुमार यादव का करियर, रामाकांत आचरेकर के ‘गुरु मंत्र’ का हुआ था असर

सूर्यकुमार ने आईपीएल 2020 में 16 मैच में 40 की औसत से 480 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 134.57 का रहा है। वहीं, 2019 में उन्होंने 16 मैच में 32.61 की औसत से 424 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 130.86 का रहा था।

Suryakumar yadav, Sachin Tendulkar, mumbai indians, Ramakant Achrekarसूर्यकुमार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुना गया था। (सोर्स – सोशल मीडिया)

सूर्यकुमार यादव आईपीएल के पिछले तीन सीजन में 400 से ज्यादा रन बना चुके हैं। रणजी ट्रॉफी और अन्य घरेलू टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। इन सबके बावजूद उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिल रही है। जब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उन्हें चुना गया तो कुछ दिन बाद दुनिया के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने सूर्यकुमार को एक मैसेज भेजा। सचिन ने लिखा था, ‘‘अगर तुम खेल के प्रति ईमानदार और सच्चे रहोगे तो, खेल भी तुम्हें देखेगा।’’

सूर्यकुमार ने इंडियन एक्सप्रेस बातचीत के दौरान बताया कि सचिन के ये सलाह उनके कोच महान रामाकांच आचरेकर ने दिया था। दरअसल, आईपीएल के 13वें सीजन के दौरान ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन किया जा रहा था तो ऐसी संभावना जताई जा रही थी उन्हें इस बार मौका मिल जाएगा, लेकिन फिर से सूर्यकुमार को निराशा हाथ लगी। उन्होंने टीम चयन के बाद अगले ही मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली की टीम के खिलाफ ही अर्धशतक ठोक दिया।

सूर्यकुमार ने तेंदुलकर के मैजेस को आगे बताया, ‘‘ये शायद तुम्हारी आखिरी चुनौती होगी। भारत के लिए खेलने का सपना दिल में रखो। हमेशा ध्यान लगाओ और क्रिकेट के प्रति खुद समर्पित कर दो। मुझे पता है तुम ऐसे अकेले नहीं हो जिसका दिल दुखा हो और उसने सबकुछ छोड़ दिया हो। लगातार आगे बढ़ो और हमें खुशियां मनाने के और ज्यादा मौके दो।’’ सूर्यकुमार ने कहा कि सचिन ने मुझे एक ही मैसेज में समझा दिया कि कैसे सबकुछ हो सकता है।

सूर्यकुमार ने आईपीएल 2020 में 16 मैच में 40 की औसत से 480 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 134.57 का रहा है। वहीं, 2019 में उन्होंने 16 मैच में 32.61 की औसत से 424 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 130.86 का रहा था। 2018 में सूर्यकुमार ने 14 मैच में 512 रन बनाए थे। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो सूर्यकुमार ने 101 मैच में 30.20 की औसत से 2024 रन बनाए हैं। उनके नाम 11 अर्धशतक हैं। 221 चौके और 58 छक्के उनके बल्ले से निकले हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ऑटो चलाकर पिता ने मोहम्मद सिराज को बनाया था क्रिकेटर, अब नहीं देख पाएंगे बेटे का टेस्ट में डेब्यू
2 एटीके मोहन बगान ने केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से रौंदा, रॉय कृष्णा ने किया सीजन का पहला गोल
3 ‘शुभमन गिल को कप्तान बनाए KKR, सुनील नरेन और दिनेश कार्तिक को टीम से करे बाहर’, बोले पूर्व भारतीय ओपनर
ये पढ़ा क्या?
X