कोच की बेटी के प्यार में दीवाने थे सुरेश रैना, प्रियंका की शर्त मानने के लिए ‘हवा’ में उड़ा दी थी एमएस धोनी की सलाह

सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी ने 3 अप्रैल 2015 में शादी कर ली थी। प्रियंका उनके बचपन के कोच की बेटी हैं। एक बार प्रियंका ने रैना के आगे ऐसी शर्त रख दी थी कि उन्होंने अपने करीबी दोस्त एमएस धोनी की सलाह को भी अनसुना कर दिया था।

suresh-raina-wife-priyanka-love-story-indian-cricketer-ignores-ms-dhoni-suggestion-travelled-for-45-hours-in-flight-to-reach-london-from-perth-australia
सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी ने 3 अप्रैल 2015 को एक दूसरे से शादी कर ली थी (सोर्स- इंस्टाग्राम @sureshraina3)

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना और उनकी पत्नी प्रियंका चौधरी की लव स्टोरी को लेकर कई अलग-अलग किस्से सामने आते हैं। उनमें से ही एक मशहूर किस्सा है कि रैना ने एक बार प्रियंका की शर्त मानने के लिए धोनी की बात को अनसुना कर 45 घंटे का हवाई सफर किया था। प्रियंका उनके बचपन के कोच सतपाल की बेटी भी हैं।

सुरेश रैना का जन्म 27 नवंबर 1986 को मुरादनगर में हुआ था। जब वे 14 साल के थे तो उन्होंने क्रिकेटर बनने की ठान ली थी। उनके बचपन के स्पोर्ट्स ट्रेनर थे सतपाल जो मुरादनगर के एक स्कूल में स्पोर्ट्स टीचर भी थे। रैना ने बचपन में सतपाल से ही क्रिकेट की ट्रेनिंग ली और इसी दौरान उनकी प्रियंका चौधरी से दोस्ती भी हो गई थी।

सुरेश रैना ने द कपिल शर्मा शो में बताया था कि उन्होंने क्रिकेट की ट्रेनिंग प्रियंका के पिता से ली थी। समय बितते चला गया और सुरेश रैना टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेलने लगे और प्रियंका नीदरलैंड में बैंकिंग सेक्टर में जॉब करने लगीं।

शो पर उन्होंने यह भी बताया था कि प्रियंका को ऑस्ट्रेलिया जाकर उन्होंने प्रपोज किया था। इसके लिए वे 45 घंटे तक फ्लाइट में सफर करते रहे थे। उनके इस अंदाज पर प्रियंका भी फिदा हो गई थीं और उन्होंने उनके प्रपोजल को स्वीकार कर लिया था।

क्या था पूरा वाकिया?

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी और प्रियंका ने रैना के सामने एक बड़ी शर्त रख दी थी जिसका उन्होंने खुद कपिल शर्मा शो पर खुलासा किया। प्रियंका ने शादी से पहले की कहानी सुनाते हुए शो पर कहा था, ‘शादी जब होने वाली थी तो उससे पहले ये (रैना) ऑस्ट्रेलिया में थे। हम एक-दूसरे को 8 साल से नहीं देख पाए थे। जब शादी की बात आई और इन्होंने कहा कि शादी कर लेते हैं तो मैंने सोचा कि एक बार देख लूं कि ये क्या कर रहे हैं।’

प्रियंका ने आगे बताया कि,’मैं क्रिकेट भी नहीं देख रही थी और भारत में भी नहीं थी। गूगल पर देखा तो हरभजन सिंह के साथ इनकी तस्वीर सामने आ गई। फिर मुझे लगा कि अब तो मिलना पड़ेगा। मैंने जबरदस्ती करते हुए कहा कि शादी से पहले मुझे एक बार तो मिलना ही है। मैंने कहा कि आप कैसे भी करके आओ। फिर इसके बाद रैना 45 घंटे फ्लाइट में सफर करके ऑस्ट्रेलिया से लंदन आए थे।’

दरअसल रैना के सबसे करीबी दोस्त और साथी क्रिकेटर एमएस धोनी ने रैना को ये लंबा सफर तय करने के लिए मना किया था। लेकिन प्रियंका के प्यार में दीवाने रैना ने अपने दोस्त की बात को अनसुना कर दिया था। इसके बाद 3 अप्रैल 2015 को दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली थी। आज उनकी एक बेटी ग्रेसिया और एक बेटा रियो भी है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।