ताज़ा खबर
 

सुरेश रैना ने कहा- अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद मुझे कर दिया गया बाहर

सुरेश रैना ने कहा, ‘‘मैं दुखी हो गया था क्योंकि अच्छा करने के बावजूद मुझे टीम से बाहर कर दिया गया। लेकिन अब मैंने यो-यो टेस्ट पास कर लिया है और मैं फिट महसूस कर रहा हूं।

Author नई दिल्ली | February 15, 2018 9:37 PM
भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना।

सुरेश रैना ने कहा कि वह अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भारतीय टीम से बाहर किए जाने के कारण काफी आहत हुए थे लेकिन अब फिर से वापसी के बाद वह दक्षिण अफ्रीका में आगामी टी20 सीरीज में इस मौके का पूरा फायदा उठाने को तैयार हैं। रैना ने ‘आज तक’ से कहा, ‘‘मैं दुखी हो गया था क्योंकि अच्छा करने के बावजूद मुझे टीम से बाहर कर दिया गया। लेकिन अब मैंने यो-यो टेस्ट पास कर लिया है और मैं फिट महसूस कर रहा हूं। इतने महीनों की कड़ी ट्रेनिंग के दौरान मेरी भारत के लिए खेलने की इच्छा और मजबूत ही हुई है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘बात यहीं तक ही नहीं है। मुझे भारत के लिए जितना लंबे समय तक हो, खेलना है। मुझे 2019 विश्व कप खेलना है क्योंकि मैं जानता हूं कि मैंने इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन किया है। मेरे अंदर अब भी काफी क्रिकेट बचा है और मुझे दक्षिण अफ्रीका में इन तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने का भरोसा है।’’ इस 31 वर्षीय क्रिकेटर ने 223 वनडे और 65 वनडे खेले हैं।

वहीं, श्रृंखला में ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय टीम शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छठे और आखिरी वनडे में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने उतरेगी जबकि मेजबान का प्रयास प्रतिष्ठा बचाने का होगा। भारतीय टीम छह मैचों की श्रृंखला पहले ही 4.1 से जीत चुकी है। उसे एकमात्र पराजय जोहानिसबर्ग में वर्षाबाधित चौथे वनडे में मिली थी। पिछले मैच में मिली जीत के साथ भारत ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन का स्थान दक्षिण अफ्रीका से छीन लिया है।

भारत उसी लय को कायम रखने के इरादे से उतरेगा क्योंकि इसके बाद टी20 श्रृंखला भी तुरंत होनी है। इस साल लंबे विदेशी सत्र को ध्यान में रखते हुए कप्तान विराट कोहली बेंच स्ट्रेंथ को भी आजमाना चाहेंगे। भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका में सीमित ओवरों की श्रृंखला के बाद से लगातार खेला है जिसमें 19 वनडे, छह टी20 मैच और दो टेस्ट शामिल है। जसप्रीत बुमराह भी 20 वनडे और आठ टी20 खेल चुके हैं। टेस्ट श्रृंखला खेलने से उनका कार्यभार और बढ़ गया। दोनों को आराम की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App