ताज़ा खबर
 

चेन्नई सुपरंकिंग्स के साथ खत्म हो चुका है सुरेश रैना का सफर? अगले साल टीम से किए जा सकते हैं बाहर

रैना ने सीएसके की तरफ से 164 मैचों में सर्वाधिक 4527 रन बनाए हैं। आईपीएल में उनके नाम पर 5368 रन दर्ज हैं और वह इस टी20 टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली (5412) के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: August 31, 2020 4:53 PM
Suresh raina, ipl 2020, chennai superkings, Raina, CSkसुरेश रैना ने आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया है। (सोर्स – सोशल मीडिया)

सुरेश रैना के बारे में कहा गया कि वह ‘निजी कारणों’ से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हटे, लेकिन लगता है कि चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के साथ उनका लंबा सफर खत्म हो गया है। फ्रेंचाइजी 2021 सीजन से पहले उनसे नाता तोड़ सकती है। चेन्नई की टीम दुबई में रह रही है। उसकी टीम में कोविड-19 के 13 मामले पाए गए जिसमें टीम के दो अहम सदस्य दीपक चाहर और रुतुराज गायकवाड़ भी शामिल हैं। आईपीएल सूत्रों के अनुसार हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले रैना के फैसले में इसने भी अहम भूमिका निभाई है।

हालांकि, अब पता चला कि टीम प्रबंधन आइसोलेशन के दौरान इस 32 वर्षीय खिलाड़ी के व्यवहार से खुश नहीं था, जिससे सीएसके के मालिक और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन भी नाराज थे। आईपीएल सूत्रों ने पीटीआई से कहा, ‘‘सीएसके के नियमों के अनुसार कोच, कप्तान और मैनेजर को होटल में रहने के लिये सूइट्स मिलते हैं, लेकिन टीम जिस भी होटल में ठहरती है उसमें रैना को भी सुइट मिलता है। बात सिर्फ इतनी थी कि उनके कमरे में बालकनी नहीं थी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह मसला था लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह भारत वापसी के लिए बड़ा कारण था। टीम में कोविड मामलों के बढने से भी बड़ा कोई मसला हो सकता है। स्थिति को देखते हुए रैना अप्रैल 2021 से शुरू होने वाले अगले आईपीएल से भी चेन्नई की टीम से बाहर हो सकते हैं।’’ क्या रैना के इस सीजन में वापसी की संभावना है, जिससे हालात बदल सकते हैं? इस पर सूत्रों ने कहा, ‘‘वह इस सत्र में उपलब्ध नहीं रहेंगे और सीएसके ने जो आधिकारिक बयान जारी किया है उसमें यह स्पष्ट है। कुछ ऐसी बातें हैं जो शीर्ष अधिकारियों को नागवार गुजरी हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इसकी बहुत कम संभावना है कि जो खिलाड़ी संन्यास ले चुका हो और संभवत: किसी तरह की क्रिकेट में नहीं खेलेगा वह सीएसके में वापसी करेगा। वह वापस नीलामी में शामिल होगा और कोई टीम उसे ले सकती है।’’ सीएसके ने रुतुराज पर बड़ी बोली लगाई थी उसे उम्मीद है कि आइसोलेशन से लौटने के बाद वह फिट होंगे। दो टेस्ट निगेटिव आने के बाद अभ्यास में हिस्सा ले पाएंगे। आईपीएल सूत्रों ने कहा, ‘‘सीएसके ने अभी रैना के बदले किसी अन्य खिलाड़ी की मांग नहीं की है। उन्होंने अभी इस पर फैसला नहीं किया है। ’’

अटकलें लगाई जा रही हैं कि रैना ने बायो-बबल का उल्लंघन किया था। इस मामले में रैना की माफी से खास प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि टीम भविष्य के बारे में सोच रही है। सूत्रों ने कहा, ‘‘मैं माफी मांगने के बारे में नहीं जानता लेकिन सीएसके अब रुतुराज को भविष्य के लिये तैयार करना चाहेगा तथा धोनी और मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग उसी हिसाब से अपनी रणनीति बनाएंगे।’’ रैना ने सीएसके की तरफ से 164 मैचों में सर्वाधिक 4527 रन बनाए हैं। आईपीएल में उनके नाम पर 5368 रन दर्ज हैं और वह इस टी20 टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली (5412) के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जब सिलेक्टर्स ने जबरदस्ती जवागल श्रीनाथ को दिया था ब्रेक, सौरव गांगुली के मनाने पर भी वापस नहीं लिया था संन्यास
2 CPL 2020: निकोलस पूरन ने खेली विस्फोटक पारी, 45 गेंदों पर ही जड़ दिया शतक; टीम को दिलाई बड़ी जीत
3 …तो क्या MS Dhoni की तरह कमरा नहीं मिलने पर सुरेश रैना ने छोड़ा आईपीएल?, CSK बॉस श्रीनिवासन बोले- सिर पर चढ़ गई सफलता
यह पढ़ा क्या?
X