ताज़ा खबर
 

VIDEO: जब 99 रन पर खेल रहे वीरेंद्र सहवाग ने लगाया सिक्स मगर नहीं पूरा हुआ था शतक

भारत को जीत के लिए महज 1 रन की जरूरत थी, जबकि सहवाग 99 रन पर थे। सहवाग अगली दो गेंदों पर कोई रन नहीं बना सके और ...

सहवाग ने 251 वनडे मैचों में 15 शतक और 38 अर्धशतक के साथ 8273 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 219 रन की पारी भी खेली थी। (Photo Courtesy: BCCI)

भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग जबतक क्रीज पर होते तो गेंदबाजों की हालत खराब रहती थी। इस क्रिकेटर ने अपने वनडे करियर में 136 छक्के लगाए हैं। इस दौरान उन्होंने 15 शतक जड़े। लेकिन क्या आपको मालूम है कि एक ऐसा भी मैच था, जिसमें सहवाग ने 99 के स्कोर पर छक्का लगाया मगर वो शतक नहीं बना सके। जी हां, आज हम आपको ऐसे ही मैच की याद ताजा करवाने जा रहे हैं।

श्रीलंका के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के अंतर्गत भारत दांबुला में वनडे मैच खेल रहा था। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 170 रन बनाए, जिसके जवाब में भारत 34 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 166 रन बना चुका था। भारत को जीत के लिए अब 5 रन चाहिए थे। सूरज रंदीव की पहली गेंद बिना वीरेंद्र सहवाग के बल्ले से लगे विकेटकीपर की ओर गई, जिसे वो भी नहीं पकड़ सका। इस पर भारत को बाइ के चार रन मिले।

अब भारत को जीत के लिए महज 1 रन की जरूरत थी, जबकि सहवाग 99 रन पर थे। सहवाग अगली दो गेंदों पर कोई रन नहीं बना सके। रंदीव ने ओवर की चौथी बॉल पर पैर को क्रीज से बहुत बाहर निकला और सहवाग ने उसपर छक्का लगा दिया मगर ये नो-बॉल थी। भारत तो जीत गया मगर सहवाग के खाते में ये 6 रन नहीं जुड़ सके और वह इस मैच में 99 रन पर नाबाद रहे।

सहवाग ने 251 वनडे मैचों में 15 शतक और 38 अर्धशतक के साथ 8273 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 219 रन की पारी भी खेली थी। वहीं बात अगर टेस्ट क्रिकेट की करें तो वह 104 मैचों में दो बार तिहरा शतक जड़ते हुए 8586 रन बना चुके हैं। वनडे में उनका स्ट्राइक रेट 104.33, जबकि टेस्ट फॉर्मेट में 82.33 रहा है। वीरेंद्र सहवाग ने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था।

 

विराट कोहली से आखिर क्यों नाराज हैं भारत का यह पूर्व क्रिकेटर?, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App