T20 World Cup 2021: सुपर-12 की राह हुई साफ, चार टीमों की एंट्री; किसे मिली भारत के ग्रुप में जगह और कब होगा मुकाबला

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर-12 की राह साफ हो गई है। क्वालीफायर राउंड के ग्रुप ए से श्रीलंका और नामीबिया वहीं ग्रुप बी से स्कॉटलैंड और बांग्लादेश ने टूर्नामेंट के मेन राउंड में एंट्री की है।

super-12-all-teams-confirmed-to-play-each-other-full-schedule-of-t20-world-cup-2021-also-india-to-play-scotland-and-namibia-in-league-stage
टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर-12 में टीम इंडिया अब स्कॉटलैंड और नामीबिया का भी करेगी सामना (सोर्स- ट्विटर)

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के सुपर-12 की राह साफ हो चुकी है। क्वालीफायर राउंड में शानदार खेल दिखाने के बाद ग्रुप ए से नंबर एक श्रीलंका और नंबर दो नामीबिया ने सुपर-12 में जगह बनाई है। वहीं ग्रुप बी से नंबर एक पर रही स्कॉटलैंड और नंबर दो पर रही बांग्लादेश ने भी मेन स्टेज में एंट्री कर ली है।

नामीबिया और स्कॉटलैंड को सुपर-12 के लिए ग्रुप-2 यानी भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ जगह मिली है। वहीं श्रीलंका और बांग्लादेश ने आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के साथ ग्रुप-1 में जगह बनाई है।

क्वालीफायर राउंड में श्रीलंका और स्कॉटलैंड ने हर किसी को प्रभावित किया है। दोनों टीमों ने जीत की हैट्रिक लगाकर सुपर-12 में एंट्री की है। इसके अलावा स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को हराकर दिखा दिया है कि ये टीम इस वर्ल्ड कप में उलटफेर कर सकती है। इसके अलावा नामीबिया ने भी आयरलैंड को हराकर सुपर-12 में जगह बनाई है।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर 12 राउंड में अब भारतीय टीम को स्कॉटलैंड और नामीबिया से भी भिड़ना पड़ेगा। भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत कर रही है। इसके अलावा भारत को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की भी चुनौती झेलनी पड़ेगी।

स्कॉटलैंड के गेंदबाज ने दी विराट कोहली को चेतावनी; कहा- भारतीय कप्तान के लिए प्लान तैयार है, हमें हल्के में मत लेना

वहीं सुपर-12 के लीग स्टेज में हर टीम पांच-पांच मुकाबले खेलेगी। इसके बाद लीग मुकाबलों के अंत में दोनों ग्रुप की दो टॉप टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेंगी।

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल?

  • 24 अक्टूबर – भारत बनाम पाकिस्तान (शाम 7.30 बजे, दुबई)
  • 31 अक्टूबर – भारत बनाम न्यूजीलैंड (शाम 7.30 बजे, दुबई)
  • 3 नवंबर – भारत बनाम अफगानिस्तान (शाम 7.30 बजे, अबु धाबी)
  • 5 नवंबर – भारत बनाम स्कॉटलैंड (शाम 7.30 बजे, दुबई)
  • 8 नवंबर – भारत बनाम नामीबिया (शाम 7.30 बजे, दुबई)

सेमीफाइनल और फाइनल कब खेले जाएंगे ?

आपको बता दें कि 8 नवंबर को सुपर 12 के लीग स्टेज का समापन हो जाएगा और इसके बाद शुरू होगी जंग नॉकआउट की। नॉकआउट में दो सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला होगा। 10 और 11 नवंबर को दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। 14 नवंबर को होगा ग्रैंड फिनाले यानी खिताबी मुकाबला।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।