ताज़ा खबर
 

IPL9,2016 आरसीबी के खिलाफ वापसी को बेताब होंगे सनराइजर्स

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स से मिली हार से सबक लेते हुए सनराइजर्स हैदराबाद शनिवार को रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ आइपीएल के मैच में जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेगी।

Author हैदराबाद | April 30, 2016 3:58 AM
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ उतरेंगे सनराईजर्स। (फाइल फोटो)

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स से मिली हार से सबक लेते हुए सनराइजर्स हैदराबाद शनिवार को रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ आइपीएल के मैच में जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेगी। पिछली बार दोनों टीमों के मैच में आरसीबी ने जीत दर्ज की थी लेकिन उसके बाद से सनराइजर्स के प्रदर्शन में काफी सुधार आया है। उसके छह मैचों में तीन जीत और तीन हार के साथ छह अंक हैं। उसे पहले दो मैचों में आरसीबी और कोलकाता नाइट राइडर्स ने हराया लेकिन अगले तीन मैचों में उसने मुंबई इंडियंस, गुजरात लायंस और किंग्स इलेवन पंजाब पर जीत दर्ज की।

पिछले मैच में पुणे ने डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर उसे हराकर जीत के अभियान पर अंकुश लगाया। शिखर धवन को छोड़कर उसका कोई बल्लेबाज नहीं चल सका और टीम 118 रन पर आउट हो गई। डेविड वार्नर खाता भी नहीं खोल सके और बाकी बल्लेबाज भी नाकाम रहे। गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने आठ गेंद में 21 रन बनाए। गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा था कि उनकी टीम गलतियों से सबक लेकर आगे की राह तय करेगी। सनराइजर्स के पास केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट जैसे दिग्गज क्रिकेटर हैं जिन्होंने अभी तक कोई मैच नहीं खेला है। टीम को मजबूत बनाने के लिए उन्हें उतारा जा सकता है।

HOT DEALS

मेजबान टीम के पास नेहरा, भुवनेश्वर, मुस्तफिजुर रहमान, बिपुल शर्मा और मोइजेस हेनरिक्स जैसे गेंदबाज हैं। दूसरी ओर आरसीबी लय हासिल करने के लिये जूझ रही है जिसके पांच मैचों में चार अंक हैं। क्रिस गेल की गैरमौजूदगी में उसकी बल्लेबाजी कमजोर हुई है लेकिन कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स शानदार फार्म में हैं। शेन वाटसन ने बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया है और युवा सरफराज खान ने भी कुछ अच्छी पारियां खेली हैं।

आरसीबी की चिंता का सबब उसकी गेंदबाजी है। दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ उसके गेंदबाज नहीं चल सके। युजवेंद्र चहल, केन रिचर्डसन, इकबाल अब्दुल्ला और वाटसन को शनिवार को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।
टीमें इस प्रकार हैं :
रायल चैलेंजर्स बेंगलूर : विराट कोहली (कप्तान), वरुण आरोन, अबु नेचिम, एस अरविंद, सैमुअल बदरी, स्टुअर्ट बिन्नी, युजवेंद्र चहल, एबी डिविलियर्स, प्रवीण दुबे, क्रिस गेल, ट्रेविस हेड, इकबाल अब्दुल्ला, केदार जाधव, अक्षय कर्णेवार, सरफराज खान, विक्रमजीत मलिक, मनदीप सिंह, एडम मिल्ने, हर्षल पटेल, लोकेश राहुल, परवेज रसूल, केन रिचर्डसन, सचिन बेबी, मिशेल स्टार्क, विकास टोकस, शेन वाटसन, डेविड वीसे, तबरेज शम्सी।
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), आशीष रेड्डी, रिकी भुई, बिपुल शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, बेन कटिंग, शिखर धवन, मोइजेस हेनरिक्स, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, अभिमन्यु मिथुन, ईयोन मोर्गन, मुस्तफिजुर रहमान, आशीष नेहरा, नमन ओझा, विजय शंकर, कर्ण शर्मा, बरिंदर सरन, टी सुमन, आदित्य तारे, केन विलियमसन और युवराज सिंह।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App