ताज़ा खबर
 

SRH IPL Team 2020 Players List: दूसरी बार चैंपियन बनने उतरेगी ‘ऑरेंज आर्मी’, जानिए सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम

SRH IPL Team 2020 Players List, Full Squad: इस बार टीम की कप्तानी फिर से डेविड वॉर्नर करेंगे। वे पिछले दो सीजन में टीम की बागडोर नहीं संभाल सके थे। वॉर्नर की कप्तानी में हैदराबाद की टीम 2016 में चैंपियन बनी थी। 2018 में बॉल टैंपरिंग विवाद के कारण वे टूर्नामेंट में नहीं खेल सके थे।

ipl, ipl 2020, ipl SRH, ipl SRH team 2020SRH IPL Team 2020 Players List: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 2016 में चैंपियन बनी थी। (सोर्स – सोशल मीडिया)

SRH IPL Team 2020 Players List, Squad: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन की शुरुआत शनिवार (19 सितंबर) से होने वाली है। टूर्नामेंट का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा। हर साल आईपीएल से पहले जीत के दावेदार के तौर पर मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की चर्चा होती है, लेकिन सनराइजर्स हैदाराबाद का नाम ज्यादा नहीं लिया जाता है। इसके बावजूद हैदराबाद की टीम प्लेऑफ तक किसी भी तरह पहुंच जाती है। 2016 में टीम चैंपियन बनी थी तो 2018 में उसे फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

इस बार टीम की कप्तानी फिर से डेविड वॉर्नर करेंगे। वे पिछले दो सीजन में टीम की बागडोर नहीं संभाल सके थे। वॉर्नर की कप्तानी में हैदराबाद की टीम 2016 में चैंपियन बनी थी। 2018 में बॉल टैंपरिंग विवाद के कारण वे टूर्नामेंट में नहीं खेल सके थे। उस सीजन में केन विलियम्सन ने कप्तानी की थी। 2019 में वॉर्नर की वापसी हुई, लेकिन कप्तान विलियम्सन ही थे। इस साल वॉर्नर को कप्तानी देने का फैसला हुआ। टीम को दो अनुभवी कप्तानों का फायदा मिलेगा। वह इस बार फिर से चैंपियन बनने के लिए उतरेगी।

टीम में बल्लेबाजों, ऑलरांउडर, विकेटकीपर, स्पिन गेंदबाजों और तेज गेंदबाजों का बेहतरीन मिश्रण है। वॉर्नर, विलिम्यसन, मनीष पांडे, युवा खिलाड़ी प्रियम गर्ग और विराट सिंह पर बल्लेबाजी बड़े स्कोर बनाने की जिम्मेदारी होगी। जॉनी बेयरेस्टो, ऋद्मिमान साहा और श्रीवत्स गोस्वामी विकेटकीपिंग के साथ-साथ बल्लेबाजी में योगदान देंगे। मोहम्मद नबी, विजय शंकर, मिशेल मार्श जैसे अनुभवी ऑलराउंडर टीम को बैलेंस करेंगे। वहीं, राशिद खान स्पिन विभाग की अगुआई करेंगे। तेज गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, बिली स्टेनलेक और सिद्धार्थ कौल किसी भी बल्लेबाजी क्रम को तोड़ने की क्षमता रखते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम: डेविड वॉर्नर (कप्तान), केन विलियम्सन, जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), विराट सिंह, भुवनेश्वर कुमार, बासिल थंपी, अभिषेक शर्मा, बिली स्टेनलेक, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, श्रीवत्स गौस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी नटराजन, मिशेल मार्श, बावनका संदीप, फैबियन एलेन, अब्दुल समद, संजय यादव और राशिद खान।

कोच: ट्रेवर बेलिस।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 RCB के पूर्व कोच ने विराट कोहली को ठहराया चैंपियन नहीं बनने का जिम्मेदार, कहा- गलत खिलाड़ियों को करते थे सपोर्ट
2 इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया 5 साल बाद सीरीज जीता; फॉर्म में लौटे दिल्ली, पंजाब और आरसीबी के प्लेयर
3 मां बनने के बाद भी जलवा कायम
ये पढ़ा क्या?
X