ताज़ा खबर
 

तो क्या अब एक्सपर्ट कॉलम नहीं लिख सकेंगे सुनील गावस्कर?

हाल ही में भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई के निर्देशों का पालन करते हुए अपनी मैनेजमेंट एजेंसी बंद कर दी थी।

Author Updated: November 13, 2017 11:05 AM
अब गवास्कर के लिए बीसीसीआई ने एक और मुश्किल खड़ी कर दी है।(फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

हाल ही में भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई के निर्देशों का पालन करते हुए अपनी मैनेजमेंट एजेंसी बंद कर दी थी। अब गवास्कर के लिए बीसीसीआई ने एक और मुश्किल खड़ी कर दी है। लोढ़ा कमिटी की सिफारिशों में इस बात को साफ तौर पर कहा गया है कि जो पूर्व क्रिकेटर बीसीसीआई से किसी तरह से जुड़े हुए हैं, वह कोई और काम नहीं कर सकते। अगर बीसीसीआई लोढ़ा कमिटी की सिफारिशों को लागू करती है तो सुनील गावस्कर के साथ-साथ कई दिग्गज खिलाड़ियों की परेशानी बढ़ सकती हैं। बता दें कि गावस्कर पिछले कुछ समय से कॉमेंटेटर के रूप में काम कर रहे हैं। गावस्कर के साथ पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर, मुरली कार्तिक, हर्षा भोगले भी कॉमेंट्री करते हैं। इसके साथ ही यह सभी एक्सपर्ट कॉलम लिखने का काम भी करते हैं।

ऐसे में अब बीसीसीआई इस बात पर जल्द ही विचार कर सकती है कि कॉमेंटेटर के रूप में सेवाएं देने वाले पूर्व खिलाड़ी एक्सपर्ट कॉलम लिख सकते हैं या नहीं। लेकिन इस बात का निर्णायक फैसला सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त ओम्बुड्समैन को ही करना होगा। बता दें कि इस समय गावस्कर कॉमेंट्री के साथ-साथ एक क्रिकेट अवॉर्ड और रेटिंग देने वाले फर्म के साथ भी काम कर रहे हैं वहीं वो एक न्यूज चैनल से भी एक्सपर्ट के रूप में जुड़े हुए हैं।

लोढ़ा कमिटी ने अपनी सिफारिशों में कहा है कि जो लोग बीसीसीआई के लिए काम कर रहे हैं, वह किसी और काम के जरिए पैसा नहीं कमा सकते हैं। बता दें कि ये नियम सिर्फ अंग्रेजी कॉमेंट्री करने वाले लोगों पर लगाई गई है। वहीं वीसीएस लक्ष्मण और वीरेंदर सहवाग जैसे खिलाड़ी इस मामले से दूर हैं क्योंकि वह स्टार स्पोर्ट्स चैनल से जुड़े हैं। जिसमें बीसीसीआई का कोई भूमिका नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X