ताज़ा खबर
 

India vs England: सीरीज हार के बाद विराट कोहली की कप्‍तानी से नाखुश महान बल्‍लेबाज, क‍हा- सवाल तो उठेंगे ही

सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम के ड्रेसिंग रुम में क्या चल रहा है, इस बारे में, मैं कुछ नहीं बता सकता, लेकिन एक बल्लेबाज के तौर पर वह कमाल का खेल दिखा रहे हैं।

Author September 4, 2018 7:56 AM
विराट कोहली। (Images via Reuters/Paul Childs/File Photo)

इंग्लैंड के खिलाफ जारी मौजूदा टेस्ट सीरीज भारतीय टीम हार चुकी है। चौथे टेस्ट मैच में हार के साथ ही भारतीय टीम ने इंग्लैंड की टीम को उसी की धरती पर हराने का ऐतिहासिक मौका गंवा दिया है। भारतीय कप्तान के लिए अच्छी बात सिर्फ ये कह सकते हैं कि विराट कोहली इस सीरीज में जमकर चले। विराट अभी तक इस सीरीज में 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं, जो कि दोनों टीमों की तरफ से सबसे ज्यादा है। लेकिन टेस्ट सीरीज हार के बाद अब विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं। पूर्व भारतीय कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि विराट इस सीरीज में काफी शानदार रहे हैं, लेकिन हार के बाद उनकी कप्तानी पर सवाल उठेंगे ही।

सुनील गावस्कर ने ये बातें इंडिया टुडे चैनल के एक कार्यक्रम के दौरान कहीं। जब पत्रकार ने उनसे पूछा कि विराट कोहली एक आक्रामक बल्लेबाज हैं, ऐसे में क्या उनकी आक्रामकता भारतीय टीम को दबाव में ला रही है? इस पर सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम के ड्रेसिंग रुम में क्या चल रहा है, इस बारे में, मैं कुछ नहीं बता सकता, लेकिन एक बल्लेबाज के तौर पर वह कमाल का खेल दिखा रहे हैं। इसके बाद पत्रकार ने पूछा कि पहले साउथ अफ्रीका और अब इंग्लैंड, भारत दोनों ओवरसीज सीरीज में विराट की कप्तानी में हार चुका है। ऐसे में विराट कोहली को क्या अपनी कप्तानी के बारे में सोचने की जरुरत है? इस पर गावस्कर ने कहा कि विराट कोहली काफी जुनूनी हैं और शुरुआत में भारतीय टीम में भी यह जुनून दिखाई दिया था। लेकिन पहले साउथ अफ्रीका और अब इंग्लैंड में सीरीज हार के बाद यकीनन विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल तो उठेंगे ही।

हालांकि अभी भारतीय टीम को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, ऐसे में विराट के पास मौका है कि वह ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपनी काबलियत साबित कर सकता है। कोच रवि शास्त्री की कोचिंग के सवाल पर गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम का पूरा कोचिंग स्टाफ काफी मेहनत करता है, लेकिन वह खिलाड़ियों की जगह मैदान पर खेल नहीं सकते! आखिरी टेस्ट में बदलाव के सवाल पर गावस्कर ने कहा कि युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को मौका दिया जा सकता है, साथ ही रविंद्र जडेजा भी टीम में आ सकते हैं।

World Cup 2019
  • world cup 2019 stats, cricket world cup 2019 stats, world cup 2019 statistics
  • world cup 2019 teams, cricket world cup 2019 teams, world cup 2019 teams list
  • world cup 2019 points table, cricket world cup 2019 points table, world cup 2019 standings
  • world cup 2019 schedule, cricket world cup 2019 schedule, world cup 2019 time table

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X