जावेद मियांदाद बल्लेबाजी के दौरान भारतीय गेंदबाज से पूछ रहे थे रूम नंबर, सुनील गावस्कर ने कपिल शर्मा के शो पर बताया था कारण

भारत के खिलाफ जावेद के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 28 टेस्ट मैचों की 39 पारियों में 67.51 की औसत से 2228 रन बनाए। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 280 रन रहा। उन्होंने 5 शतक और 14 अर्धशतक लगाए।

Sunil Gavaskar, Javed Miandad
सुनील गावस्कर ने कपिल शर्मा, नवजोत सिंह सिद्धू और वीरेंद्र सहवाग के सामने मियांदाद के बारे में बताया था। (फोटो- Express Archive/screenshot YouTube colors tv)

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच हमेशा रोमांचक होता है। मुकाबले को दौरान विवाद और अजीबोगरीब घटनाएं होती रहती हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद को दुनिया के ऑलटाइम टॉप बल्लेबाजों में शामिल किया जाता है। उन्होंने भारत के खिलाफ जमकर रन बनाए थे। मियांदाद ने कई बार भारतीय गेंदबाजों को परेशान करने या ध्यान भटकाने के लिए अजीबोगरीब तरकीब अपनाई थी। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने ऐसे ही एक वाकये का खुलासा कपिल शर्मा के शो पर किया था।

गावस्कर ने नवजोत सिंह सिद्धू और वीरेंद्र सहवाग के सामने बेंगलुरु टेस्ट की घटना का जिक्र किया। गावस्कर ने कहा था, ‘‘एक भारतीय गेंदबाज था जो कमबैक कर रहा था। वह बहुत अच्छा गेंदबाज था। स्पिनर था। जावेद जानता था कि वह खतरनाक साबित हो सकता है। जावेद मानसिक रूप से काफी मजबूत था। उसने सोचा कि गेंदबाज को थोड़ा नर्वस करे ताकि उसका फायदा होगा और उसकी टीम का फायदा होगा। जब उस गेंदबाज ने बॉलिंग को तो जावेद आगे बढ़कर खेलता था। फिर गेंदबाज जब गेंद लेने आगे की तरफ आता था तो जावेद कहता था- ऐ तेरा रूम नंबर क्या है?’’

गावस्कर ने आगे बताया, ‘‘सैयद किरमानी उस समय विकेटकीपर थे। उन्होंने कहा कि ये क्या हो रहा है? इस पर मैंने उनसे कहा कि जावेद ने शुरू किया है तो वही खत्म करेगा। हम थोड़ा इंतजार करेंगे। हर ओवर में जब गेंदबाज के पास गेंद जाती थी तो जावेद वही सवाल पूछता था। वह बॉलर झल्ला गया। उसने कहा कि रूम नंबर क्यों चाहिए तो जावेद ने कहा कि तेरे रूम में मेरे को सिक्स मारने का है। हमारा स्टेडियम कहीं और था, होटल कहीं और था फिर जावेद कह रहा था कि तेरे रूम में मुझे सिक्स मारना है।’’

भारत के खिलाफ जावेद के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 28 टेस्ट मैचों की 39 पारियों में 67.51 की औसत से 2228 रन बनाए। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 280 रन रहा। उन्होंने 5 शतक और 14 अर्धशतक लगाए। वनडे में उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 35 मैचों की 34 पारियों में 51.08 की औसत से 1175 रन बनाए। उन्होंने 3 शतक और 6 अर्धशतक लगाए। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 119 रन है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट