ताज़ा खबर
 

IPL 2019: किस भारतीय खिलाड़ी को नीलामी में मिलते 25 करोड़ रुपये? गावस्कर ने किया खुलासा

IPL AUCTION: नीलामी में भारत के जयदेव उनादकट और वरुण चक्रवर्ती 8 करोड़ 40 लाख की रकम के साथ सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। जयदेव को जहां राजस्थान ने एक बार फिर अपनी टीम में शामिल किया तो वहीं वरुण को पंजाब ने अपने पाले में किया।

सुनील गावस्कर ने बताया किसे मिलते 25 करोड़ (file photo)

आईपीएल के मुकाबलों ने कई खिलाड़ियों को शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचाया है। क्रिकेट के इस रोमांचक मुकाबले ने न सिर्फ इस खेल की लोकप्रियता को चार चांद लगाया है बल्कि क्रिकेटर्स की आमदनी को भी बढ़ाने में इस लीग का बड़ा हांथ है। मैदान पर अगर कोई खिलाड़ी जलवा बिखेरता है तो उसकी प्रतिभा के दम पर न सिर्फ उसे दुनिया भर के दिग्गजों के साथ खेलने का मौका मिलता है बल्कि उसको अपने-अपने पाले में करने के लिए सभी फ्रेंचाइजी अधिक से अधिक बोली भी लगाती हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसकी इस लीग में बोली करीब 25 करोड़ लग सकती थी। जी हां, भारत के स्टार बल्लेबाज रहे सुनील गावस्कर ने इस खिलाड़ी का नाम बताया है।

दरअसल एक टीवी शो के दौरान सुनील गावस्कर ने सामने बैठे कपिल देव की ओर इशारा करते हुए कहा कि अगर आईपीएल में कपिल देव खेल रहे होते तो फिर उनकी बोली 25 करोड़ रुपये तक लगती। उन्होंने कपिल देव की तारीफ करते हुए कहा कि वो गेंद और बल्ले से उम्दा प्रदर्शन करते हैं इसलिए उनपर ये दांव लगाया जाता, साथ ही गावस्कर ने वर्ल्ड कप 1983 में कपिल देव की 175 रन नाबाद की पारी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मैने बतौर क्रिकेटर और कमेंटेटर कपिल देव की इस पारी से अच्छी बल्लेबाजी नहीं देखी है।

उनकी इस 25 करोड़ वाली बात पर प्रतिक्रिया देते हुए मजाकिया अंदाज में कपिल देव ने कहा कि अगर ऐसा होता तो मैं पीछे से गावस्कर को 10-15 करोड़ रुपये दे देता। बता दें कि आईपीएल-12 के लिए 18 दिसंबर को 351 खिलाड़ियों में से 60 खिलाड़ियों पर दांव खेला गया जिसमें 40 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी शामिल थे। इस नीलामी में भारत के जयदेव उनादकट और वरुण चक्रवर्ती 8 करोड़ 40 लाख की रकम के साथ सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। जयदेव को जहां राजस्थान ने एक बार फिर अपनी टीम में शामिल किया तो वहीं वरुण को पंजाब ने अपने पाले में किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App