ताज़ा खबर
 

सुनील गावस्‍कर की विराट कोहली को सलाह- नंबर 6 पर इस खिलाड़ी से कराएं बैटिंग

IND VS AUS: इंडिया ने पहली पारी में 622 रन पर अपनी पारी घोषित की। इसते जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम महज 300 रन पर ही ऑलआउट हो गई और भारत ने उन्हें फॉलोआन दिया है।

टीम इंडिया (P.S: BCCI)

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भारत इतिहास रचने के कगार पर आकर खड़ा हो गया है। सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शनआला दर्जे का देखने को मिल रहा है। बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी दोनों ही स्तर पर खिलाड़ियों ने मेजबान टीम को परेशान किया है। वहीं इस मैच में भारत के बल्लेबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया की सबसे बड़ी परेशानी ओपनिंग और छठें नंबर को भी काफी हद तक सुधार लिया है। ऐसे में अब भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने इस मैच का प्रदर्शन देखते हुए 6 नंबर की बल्लेबाजी के लिए इस खिलाड़ी का नाम सुझाया है।

इस सीरीज में ओपनिंग और 6 नंबर की बल्लेबाजी को लेकर रोहित शर्मा और हनुमा विहारी पर चर्चा तेज थी लेकिन ऋषभ पंत की नाबाद 159 रनों की पारी के बाद सुनील गावस्कर का मानना है कि 6 नंबर पर बल्लेबाजी के असली हकदार पंत ही हैं। इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान गावस्कर ने कहा कि इस सीरीज पर अगर पंत के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने हर मैच में 30-40 रनों का सहयोग किया है और सिडनी में अपना जलवा बिखेरा है। गावस्कर का मानना है कि अगर आप पंत जैसे खिलाड़ी को 6 नंबर पर बल्लेबाजी देते हैं तो वो कई और शतक जड़ सकते हैं।

गौरतलब हो कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की तरफ से पहले पुजारा ने 193 रनों की लाजवाब पारी खेली उसके बाद पंत ने कमाल की इनिंग खेलते हुए नाबाद 159 रन बनाए थे। इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने पहली पारी में 622 रन पर अपनी पारी घोषित की। इसते जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम महज 300 रन पर ही ऑलआउट हो गई और भारत ने उन्हें फॉलोआन दिया है। हालांकि खराब रोशनी के चलते इस मैच में लगातार बाधा आ रही है। देखना होगा कि आखिर इस मैच का परिणाम क्या होता है लेकिन फिर भी भारत अब तक खेले गए तीन मुकाबलों में 2-1 से आगे है।

Next Stories
1 विराट या धोनी, कौन है बेहतर कप्‍तान? हार्दिक पंड्या और केएल राहुल ने इन्‍हें चुना
2 IND VS AUS: शमी की जबर्दस्‍त गेंद ने पैट कमिंस को किया चारों खाने चित, देखें वीडियो
3 कंपनी हुई डिफॉल्‍टर, अटका सचिन और धोनी को मिलने वाला पैसा
Coronavirus LIVE:
X