ताज़ा खबर
 

इन भारतीय खिलाड़ियों की लचर फील्डिंग देख गुस्साए सुनील गावस्कर, दिया यह बयान

श्रीलंका के खिलाफ फिरोजशाह कोटला में खेला गया मैच भले ही ड्रॉ हो गया हो, लेकिन भारत ने टेस्ट सीरीज 1-0 से जीतकर इतिहास रच दिया है।

Author नई दिल्ली | December 8, 2017 12:11 pm
पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर

श्रीलंका के खिलाफ फिरोजशाह कोटला में खेला गया मैच भले ही ड्रॉ हो गया हो, लेकिन भारत ने टेस्ट सीरीज 1-0 से जीतकर इतिहास रच दिया है। अब भारत लगातार 9 सीरीज जीतने के अॉस्ट्रेलियाई और इंग्लैंड के बराबर आ गया है। विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम ने हर विभाग में अपना स्तर ऊंचा किया है। टीम अब फील्डिंग और फिटनेस दोनों पर ध्यान दे रही है। लेकिन पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने दो खिलाड़ियों की फील्डिंग को लेकर निशाना साधा है। ये दो खिलाड़ी हैं-चेतेश्वर पुजारा और रविचंद्रन अश्विन। तीसरे टेस्ट मैच में जब चेतेश्वर पुजारा बाउंड्री पर गेंद को रोकने की कोशिश कर रहे थे तो कमेंट्री बॉक्स से गावस्कर ने कटाक्ष करते हुए, ”एेसा लग रहा है, जैसे हैंडब्रेक अॉन हो और कार चल रही हो”। गावस्कर उनकी धीमी फील्डिंग पर कटाक्ष कर रहे थे। इसके अलावा उन्होंने रविचंद्रन अश्विन को लेकर भी यही बात कही। अश्विन के लिए उन्होंने कहा,”यहां भी मुझे ज्यादा प्रोग्रेस होती दिखाई नहीं देती”।

गौरतलब है कि श्रीलंकाई बल्लेबाज धनंजय सिल्वा (नाबाद 119 ) और पदार्पण मैच खेल रहे रोशेन सिल्वा (नाबाद 70) ने मुश्किल हालात में बेहतरीन पारियां खेलकर तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन मेजबान भारत को ड्रॉ पर मजबूर कर दिया। भारत ने चौथी पारी में श्रीलंका के सामने जीत के लिए 410 रनों का लक्ष्य रखा था। श्रीलंकाई टीम पांचवें दिन अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट खोकर 288 रन बनाते हुए मैच ड्रॉ कराने में सफल रही।  मैच ड्रॉ होने के बाद तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की, जो उसकी लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज जीत है। अॉस्ट्रेलिया ने 2005 से 2008 तक लगातार नौ टेस्ट सीरीज जीत कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था। भारत की टेस्ट सीरीज में जीत का सिलसिला श्रीलंका के खिलाफ ही 2015 में शुरू हुआ था, जब उसने श्रीलंका पर उसके घर में 2-1 से जीत हासिल की थी। इसके बाद भारत ने दक्षिण अफ्रीका को अपने घर में 3-0 से हराया था। यह सिलसिला नए कोच अनिल कुंबले के मार्गदर्शन में वेस्टइंडीज में भी जारी रहा, जहां भारत ने मेजबानों को सीरीज में 2-0 से मात दी।

इसके बाद भारत ने न्यू जीलैंड को अपने घर में 3-0 व इंग्लैंड को 4-0 से मात दी। फिर बांग्लादेश को 1-0 से हराया। इसके बाद, नंबर एक टेस्ट टीम भारत ने जीत के सिलसिले को बरकरार रखते हुए अॉस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया। कुंबले के स्थान पर आए रवि शास्त्री के मार्गदर्शन में श्रीलंका को उसके घर में 3-0 से शिकस्त देते हुए अपने विजय अभियान को जारी रखा। इसके बाद घर में भी श्रीलंका को 1-0 से हराया।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App