ताज़ा खबर
 

अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद भड़के सुनील गावस्कर, बोले-उनकी शिकायत करने वाले टीम इंडिया से निकल जाएं

मंगलवार देर शाम अनिल कुंबले ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से मनमुटाव की बात कहकर मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था।

Author Updated: June 21, 2017 1:07 PM
पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद से अनिल कुंबले के इस्तीफे को भारतीय क्रिकेट के लिए दुखद दिन बताया है। मंगलवार को एनडीटीवी से बातचीत में गावस्कर ने बताया कि उन्हें विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच मनमुटाव की ज्यादा जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा, मुझे इस बारे में ज्यादा खबर नहीं थी, लेकिन यह भारतीय क्रिकेट के लिए दुखद दिन है। उन्होंने कहा, जबसे कुंबले ने पद संभाला है, भारतीय टीम ने हर सीरीज जीती है। मुझे एक साल के कुंबले के कार्यकाल में कुछ भी गलत नहीं लगा। उन्होंने कहा, फासले हर टीम में आते हैं, लेकिन अंत में नतीजे देखने चाहिए।

गावस्कर ने यह भी कहा कि अगर खिलाड़ियों को एेसा कोच चाहिए जो उनसे कहे कि ठीक है आज प्रैक्टिस मत करो, क्योंकि आप लोग अच्छा महसूस नहीं कर रहे हो। इसलिए आज छुट्टी लो और शॉपिंग करो, तो अनिल कुंबले वैसे शख्स नहीं थे। उन्होंने कहा, जो लोग कुंबले के खिलाफ शिकायत कर रहे हैं, मुझे लगता है कि उन्हें टीम से बाहर चले जाना चाहिए। उन्होंने कहा, कुंबले में जो भारत के लिए बतौर खिलाड़ी किया है और जो उन्होंने भारत के लिए पिछले एक साल में किया है, वह शानदार है। इसलिए मैं उनके सख्त कोच के रवैये को लेकर उनकी बदनामी नहीं कर सकता। गावस्कार ने टीम इंडिया पर निशाना साधते हुए कहा, इससे अगले कोच को लेकर यही संकेत जाता है कि वह खिलाड़ियों के आगे झुक जाए, उन्हें वह करने दे जो वह चाहते हैं या फिर दिग्गज अनिल कुंबले की तरह आपको पद से इस्तीफा देना होगा और यह बहुत ज्यादा दुखद है।

जब उनसे पूछा गया कि क्या कुंबले के इस्तीफे से विराट कोहली ने नकारात्मक संकेत दिए हैं? इस पर उन्होंने कहा, एक बार जब क्रिकेट अडवाइजरी कमिटी (सीएसी) ने हां कर दी थी तो मुझे लगता है कि कुंबले को पद पर बने रहना चाहिए था। टीम इंडिया का अगला कोच कौन होगा? इस सवाल पर गावस्कर ने कहा, मुझे नहीं पता कि उनकी जगह कौन लेगा। लेकिन वेस्ट इंडीज के छोटे दौरे पर संजय बांगड़ जैसा खिलाड़ी कोच का रोल अदा कर सकता है। लेकिन जब भारत श्रीलंका का दौरा करेगा, तब तक मुख्य कोच की नियुक्ति हो जानी चाहिए।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

10 ऐसे क्रिकेटर्स जो गरीबी से उठकर बनें टीम इंडिया के सितारे, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में हुई रिकॉर्ड्स की बारिश, ये बने और इतने टूट गए
2 चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के विनर पाकिस्तान और रनर अप भारत को पुरस्कार में मिलेंगे इतने करोड़ रुपये
3 वीडियो: चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने के बाद पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने फैन्स के साथ गाया मौका-मौका