ताज़ा खबर
 

‘विव रिचर्ड्स और वीरेंद्र सहवाग के बाद सबसे विस्‍फोटक बल्‍लेबाज बन सकते हैं रोहित शर्मा’

बतौर कप्तान धमाल मचा रहे रोहित शर्मा ने दूसरे टी-20 मुकाबले में शानदार 111 रनों की नाबाद पारी खेलकर सभी का दिल जीत लिया था।

रोहित शर्मा। (Photo Courtesy: ICC)

भारत-वेस्टइंडीज के साथ खेली जा रही टी-20 सीरीज में बतौर कप्तान धमाल मचा रहे रोहित शर्मा ने दूसरे टी-20 मुकाबले में शानदार 111 रनों की नाबाद पारी खेलकर सभी का दिल जीत लिया था। ऐसे में उनकी इस पारी और बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा कि उनका मानना है कि विंडीज के पूर्व दिग्गज विव रिचर्ड्स और भारत के सलामी बल्लेबाज रहे वीरंद्र सहवाग के बाद हिटमैन शर्मा दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज बन सकते हैं। अखबार में लिखे अपने एक लेख में गावस्कर ने कहा कि मेहमान टीम के साथ खेली गई सीरीज भले ही एकतरफा रही हो लेकिन रोहित शर्मा का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा है।
गावस्कर का मानना है कि विंडीज के साथ खेली गई वनडे और टी-20 सीरीज में रोहित का प्रदर्शन आला दर्जे का रहा है। उन्होंने आगे लिखा कि कभी ऐसा सहवाग के साथ देखने को मिलता था कि जब एक बार उनका बल्ला चलता था तो फिर रुकने का नाम नहीं लेता था, दोनों को लंबी पारियां खेलने की आदत है। लिटिल मास्टर ने लिखा कि जब भी ये बल्लेबाज मैदान में गलत शॉट खेलते हुए आउट होते हैं तो मैदान के बाहर काफी आलोचनाएं होती हैं, लेकिन दरअसल अगर इसका सही मायनों में आंकलन किया जाए तो पाएंगे कि इसमें हमारा स्वार्थ है क्योंकि हम चाहते हैं कि हम इन खिलाड़ियों को गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए देखें।

Rohit sharma, Ritika Sharma
गावस्कर ने बताया कि अगर रोहित शर्मा लाल गेंद यानी की टेस्ट मुकाबले में भी कुछ वनडे की तरह ही प्रदर्शन करते हैं तो फिर वो रिचर्ड्स और सहवाग के बाद सबसे विस्फोटक बल्लेबाज बन जाएंगे। गौरतलब है कि रोहित शर्मा इन दिनों भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज के कप्तान हैं और दूसरे मुकाबले में उन्होंने 111 रनों की तूफानी पारी खेली थी। अब टीम इंडिया इस सीरीज में 2-0 से आगे है, वहीं इसका आखिरी मुकाबला 11 नवंबर को खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App