ताज़ा खबर
 

डेविड वॉर्नर को लेकर सनराइजर्स हैदराबाद पर भड़के सुनील गावस्कर, बोले- कोच के साथ ऐसा क्यों नहीं होता?

हैदराबाद के सातवें मैच में ड्रॉप होने से पहले वॉर्नर ने 32 की औसत से 193 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट उनकी प्रतिष्ठा के विपरीत 110 का था। छह पारियों में उन्होंने दो अर्धशतक लगाए थे।

हैदराबाद की टीम 7 मैच में 6 हारकर अंक तालिका में आखिरी स्थान पर थी। (फोटो- BCCI)

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर आईपीएल फ्रैंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटाने के फैसले को गलत बताया है। गावस्कर ने कहा है कि सनराइजर्स हैदराबाद को वॉर्नर के डिमोशन पर फिर से विचार करना चाहिए। वॉर्नर 2015 से टीम के कप्तान थे। उन्होंने 2016 में हैदराबाद को चैंपियन बनाया था। आईपीएल 2021 के टलने से पहले टीम का प्रदर्शन निराशाजनक था। जिस कारण वॉर्नर की जगह केन विलियमसन को टीम की कमान सौंप दी गई थी।

गावस्कर ने स्पोर्टस्टार से बातचीत में कहा, ‘‘हैदराबाद को न केवल डेविड वार्नर को कप्तानी से बर्खास्त करने बल्कि उन्हें अंतिम एकादश से बाहर करने के अपने फैसले पर भी विचार करने का समय मिलेगा। वार्नर रन तो बना रहे थे, लेकिन पहले की तरह नहीं। लेकिन फिर भी उनके वह रन दूसरे खिलाड़ियों का सपोर्ट मिलने के बाद काफी कीमती थे। फिर भी उन्हें प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया, जो हैरान करने वाला था। कप्तानी की परवाह किए बिना, वह टीम की जरूरत के मुताबिक बल्लेबाज हो सकते थे।’’

हैदराबाद के सातवें मैच में ड्रॉप होने से पहले वॉर्नर ने 32 की औसत से 193 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट उनकी प्रतिष्ठा के विपरीत 110 का था। छह पारियों में उन्होंने दो अर्धशतक लगाए थे। सनराइजर्स के कोच ट्रेवर बेलिस ने इंटरव्यू में कहा था कि वॉर्नर की वापसी प्लेइंग इलेवन में जल्दी नहीं होने वाली है। गावस्कर ने तर्क दिया कि अगर टीम प्रदर्शन करने में विफल रहती है तो आईपीएल टीमों के कोचों के साथ भी कप्तानों के समान व्यवहार किया जाना चाहिए।

गावस्कर ने कहा, ‘‘कप्तान के रूप में उन्हें हटाने के अधिकारों और गलतियों पर लंबे समय तक बहस हो सकती है। यह सवाल पूछा जाना चाहिए कि क्या कप्तानों को बीच में बदला जा सकता है। कोचों के साथ इसी तरह का व्यहार क्यों नहीं होता? फुटबॉल में अगर टीम का परफॉर्मेंस गिरना शुरू होता है तो सबसे पहले मैनेजर को बाहर का रास्ता दिखाया जाता है. तो फिर क्रिकेट में ऐसा क्यों नहीं?’’ हैदराबाद की टीम 7 मैच में 6 हारकर अंक तालिका में आखिरी स्थान पर थी।

Next Stories
1 सानिया मिर्जा ने पति शोएब मलिक संग बिखेरा जलवा, रॉबिन उथप्पा और महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी ने दिया ये रिएक्शन
2 इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष को लेकर इरफान पठान से भिड़ीं कंगना रनौत, वर्ल्ड चैंपियन गेंदबाज ने दिया करारा जवाब
3 रमेश पोवार फिर बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच, मिताली राज ने लगाया था करियर खत्म करने का आरोप
यह पढ़ा क्या?
X