ताज़ा खबर
 

अजलान शाह: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया

न्यूजीलैंड के अब पांच अंक हो गए हैं जबकि पाकिस्तान के दो मैचों में तीन अंक हैं।

Author इपोह | April 10, 2016 01:59 am
हॉकी। चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है।

निक वुड्स के पेनल्टी कॉर्नर पर किए गए दो गोल की मदद से गत चैंपियन न्यूजीलैंड ने 25वें सुल्तान अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट के राउंड राबिन लीग मैच में शनिवार को पाकिस्तान को 5-3 से हराया। वुड्स के तीन मिनट में किए गए दो गोल की मदद से न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की। हाफटाइम तक स्कोर 2-2 से बराबर था। पिछले दो मैचों में मलेशिया और कनाडा द्वारा ड्रा पर रोके गए न्यूजीलैंड के अब पांच अंक हो गए हैं जबकि पाकिस्तान के दो मैचों में तीन अंक हैं।

पाकिस्तान ने पहले मैच में कनाडा को 3-२1 से हराया था। पाकिस्तान के लिए आठवें मिनट में मोहम्मद अर्सलान कादिर ने पहला गोल किया। पाकिस्तान दो मिनट बाद बढ़त दुगुनी कर लेता लेकिन पेनल्टी कार्नर पर उसका गोल नहीं हो सका। न्यूजीलैंड के लिए 12वें मिनट में बराबरी का गोल स्टीफन जेनेस ने दागा। कप्तान साइमन चाइल्ड ने 19वें मिनट में न्यूजीलैंड को बढ़त दिलाई। पाकिस्तान को इसके बाद तीन मिनट के भीतर सात पेनल्टी कार्नर मिले जिनमें से एक पर मोहम्मद इरफान जूनियर ने बराबरी का गोल किया। वुड्स ने 39वें और 42वें मिनट में और केन रसेल ने 43वें मिनट में गोल किया।

एक अन्य मुकाबले में विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया यहां मलेशिया को 5-1 से हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गया। मलेशिया को कप्तान राजी रहीम ने 24वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके बढ़त दिलाई लेकिन इसके बाद आस्ट्रेलिया के लिए फ्लिन ओगिल्वी ने दो जबकि जेकब वीटन, मैट गोडेस और थामस क्रेग ने एक-एक गोल दागकर टीम की लगातार दूसरी जीत सुनिश्चित की।

ऑस्ट्रेलिया की टीम दो मैचों में छह अंक के साथ शीर्ष पर है। गत चैंपियन न्यूजीलैंड तीन मैचों में पांच अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App