ताज़ा खबर
 

अजलन शाह: ऑस्ट्रेलिया की जीत में चमके जैमी ड्वेयर, पाकिस्तान को 4-0 से हराया

पाकिस्तान अब अपने अगले मुकाबले में मंगलवार को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से भिड़ेगा जिसके तीन मुकाबलों में तीन अंक हैं।

Author इपोह (मलेशिया) | April 10, 2016 7:05 PM
ऑस्ट्रेलिया के जैमी ड्वेयर (पीटीआई फाइल फोटो)

जैमी ड्वेयर के सर्कल के अंदर शानदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने रविवार (10 अप्रैल) यहां 25वें सुल्तान अजलन शाह हॉकी टूर्नामेंट में पाकिस्तान को 4-0 से चित्त कर दिया। विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया राउंड रोबिन लीग तालिका में लगातार तीन जीत से नौ अंक लेकर शीर्ष पर कायम है। गत चैम्पियन न्यूजीलैंड चार मुकाबलों में आठ अंक से दूसरे स्थान पर है जिसने रविवार 10 (अप्रैल) को जापान को 4-1 से शिकस्त दी।

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के 24वें मिनट में ब्लेक ग्रोवस के पेनल्टी कार्नर से किये गोल से शुरूआती बढ़त बनाने के बावजूद कड़ी चुनौती पेश की। लेकिन ड्वेयर ने लगातार मिनट (41वें और 42वें) में गोल कर पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। अरान जालेवस्की ने 52वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया के लिये चौथा गोल दागा।

पाकिस्तान अब अपने अगले मुकाबले में मंगलवार को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से भिड़ेगा जिसके तीन मुकाबलों में तीन अंक हैं। शुरुआती मैच में कनाडा पर जीत दर्ज करने वाले पाकिस्तान को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के हाथों लगातार शिकस्त झेलनी पड़ी।

न्यूजीलैंड को युवा जापानी टीम को पराजित करने में जरा भी मशक्कत नहीं हुई। उसके लिये निक विल्सन ने चौथे, साइमन चाइल्ड ने 13वें, निक वुड्स ने 27वें मिनट और हुगो इंजलिस ने मैच खत्म होने से दो मिनट पहले गोल दागा। जापान के लिये एकमात्र गोल काजुमा मुराता ने 20वें मिनट में किया। न्यूजीलैंड ने अब तक दो मैच जीते हैं और दो में ड्रा खेला है। जापान की यह लगातार चौथी हार थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App