ताज़ा खबर
 

अजलान शाह हॉकी: भारत को अर्जेंटीना ने 2-3 से दी मात

गोंजालो ने 33वें मिनट में ही अपना तीसरा गोल दागा और अर्जेंटीना को 3-2 से बढ़त दे दी। इसके साथ ही उन्होंने इस मैच में अपनी हैट्रिक भी पूरी की।

Author March 3, 2018 9:16 PM
भारतीय खिलाड़ी सरदार सिंह। (फाइल फोटो)

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 27वें सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट में शनिवार (3 फरवरी) को खेले गए अपने पहले मैच में वर्ल्ड नम्बर-2 अर्जेंटीना के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। गोंजालो पीलाट की हैट्रिक के दम पर अर्जेंटीना ने वर्ल्ड नम्बर-6 भारत को पराजित किया। चौथे क्वार्टर में बारिश के कारण कुछ समय तक मैच बाधित भी रहा था। अर्जेंटीना ने मैच की अच्छी शुरुआत की। 13वें मिनट में गोंजालो ने पेनाल्टी कार्नर के अवसर को भुनाया और अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दी। इसके बाद 24वें मिनट को अर्जेंटीना को एक और पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुआ।

इस पर भी गोंजालो ने बिना कोई गलती किए अपनी हॉकी स्टिक से गेंद को भारत के गोल पोस्ट पर पहुंचाया और अर्जेंटीना को 2-0 की बढ़त दी। इस बीच, 26वें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुआ, जिसमें अमित रोहिदास ने कोई गलती नहीं की और गोल कर टीम का स्कोर 1-2 कर दिया। तीसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद अगले ही मिनट में रोहिदास ने पेनाल्टी पर मिले गोल के अवसर को बराबर भुनाया और स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। हालांकि, गोंजालो ने रोहिदास की इस कोशिश पर पानी फेरने में ज्यादा समय नहीं लगाया।

virat kohli diet, virat kohli, virat kohli diet plan, virat kohli diet plan in hindi, virat kohli workout, virat kohli workout routine, virat kohli fitness, virat kohli fitness tips, virat kohli fitness video, virat kohli workout plan, virat kohli workout plan in hindi, virat kohli workout video, virat kohli exercise, virat kohli exercise and diet, virat kohli exercise routine, virat kohli news, virat kohli fitness tips in hindi, virat kohli health tips, lifestye news in hindi, jansatta

गोंजालो ने 33वें मिनट में ही अपना तीसरा गोल दागा और अर्जेंटीना को 3-2 से बढ़त दे दी। इसके साथ ही उन्होंने इस मैच में अपनी हैट्रिक भी पूरी की। इसके बाद, चौथे क्वार्टर में दोनों टीमें गोल के लिए संघर्ष करती। दोनों ही टीमों को सफलता नहीं मिली और इस बीच बारिश ने दखल दी। बारिश बंद होने के बाद दोनों ही टीमें मैदान पर लौंटी। अर्जेंटीना ने 48वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल का अवसर हासिल किया, लेकिन भारत के डिफेंस ने इसे सफल नहीं होने दिया। 55वें मिनट में भारतीय खिलाड़ी तलविंदर सिंह को गोल करने का अच्छा अवसर मिला था, लेकिन उनका शॉट गोल पोस्ट तक नहीं पहुंच पाया।

इसके बाद तलविंदर ने अपनी कोशिश जारी रखी। 59वें मिनट में वह एक बार फिर अर्जेंटीना के गोल पोस्ट तक तो पहुंचे, लेकिन एक बार फिर गोल करने से चूक गए। इसके साथ ही मैच का समापन हो गया और अर्जेंटीना ने 3-2 से जीत हासिल की। भारत की अगली भिड़ंत चार मार्च को इंग्लैंड से है। इंग्लैंड की टीम इस टूर्नामेंट में अपने पहले मैच में शनिवार को वर्ल्ड नम्बर-1 ऑस्ट्रेलिया से भिड़ रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App