ताज़ा खबर
 

अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट: आयरलैंड ने दी ऐतिहासिक शिकस्त, पदक की दौड़ से बाहर टीम इंडिया

दूसरे क्वार्टर में आयरलैंड को सफलता हाथ लगी। 24वें मिनट में शेन ओडोनोगहुए ने अपने शॉट को सीधे भारत के गोल पोस्ट तक पहुंचाया और स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया और...

टीम इंडिया। (Photo Courtesy: Twitter)

दुनिया में छठे नम्बर की टीम, भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 27वें सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में 9 मार्च को आयरलैंड के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़ा। इस मैच में वर्ल्ड नम्बर-10 आयरलैंड ने भारतीय टीम को 3-2 से ऐतिहासिक मात दी। ऐसा पहली बार हुआ जब टीम इंडिया अजलान शाह में  इस हार के साथ ही भारत की इस टूर्नामेंट को जीतने की थोड़ी बहुत आस भी खत्म हो गई। भारतीय टीम ने इस मैच में दमदार शुरुआत की थी। 10वें मिनट में ही टीम ने पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया। इस अवसर को रमनदीप सिंह ने भुनाते हुए टीम को 1-0 की बढ़त दी। 12वें मिनट में आयरलैंड के गोल करने का मौका मिला, लेकिन भारतीय टीम के डिफेंस ने इसे अंजाम तक नहीं पहुंचने दिया।

दूसरे क्वार्टर में आयरलैंड को सफलता हाथ लगी। 24वें मिनट में शेन ओडोनोगहुए ने अपने शॉट को सीधे भारत के गोल पोस्ट तक पहुंचाया और स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। इसके दो मिनट बाद अमित रोहिदास ने पेनाल्टी कॉर्नर से मिले अवसर के गोल में तब्दील कर भारत को 2-1 से आगे कर दिया।

आयरलैंड ने तीसरे क्वार्टर में एक बार फिर अपनी अच्छी कोशिशों को जारी रखा और 36वें मिनट में शिमिंस ने मरे को पास दिया और मरे ने इसमें कोई गलती न करते हुए टीम को भारत के खिलाफ 2-2 से बराबरी पर ला खड़ा किया।

आयरलैंड ने 42वें मिनट में एक और पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया। इस अवसर का ली कोले ने पूरा फायदा उठाते हुए अपनी टीम को 3-2 से आगे कर दिया। चौथे क्वार्टर में भारत ने काफी संघर्ष किया और 56वें मिनट में उसे पेनाल्टी कॉर्नर भी हासिल हुआ, लेकिन वरुण कुमार इसमें चूक गए और भारत को आयरलैंड के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App