ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली के नाम पर होगी सबसे महंगे इलाके की सड़क, तेंदुलकर ड्राइव’ और ‘देव टेरेस’ भी बनेंगे  

मेलबर्न के नए आवासीय परिसर की गलियों के नाम सचिन तेंदुलकर, कपिल देव और विराट कोहली जैसे दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों के नाम पर होंगे। इस आवासीय परिसर का निर्माण 'एकोलेड एस्टेट' कर रहा है जो 'तेंदुलकर ड्राइव', 'कोहली क्रीसेंट' और 'देव टेरेस' के नाम से खरीदारों को लुभा रहा है।

क्रिकेटर्स के नाम पर सड़कों का निर्माण

भारतीय क्रिकेटर्स के फैंस विश्व भर में फैले हुए हैं। देश के दिग्गज क्रिकेटर्स के फैंस तो आपको पाकिस्तान जैसे दुश्मन देशों में भी खूब मिलेंगे। दूसरे देश के लोग भारतीय क्रिकेटर्स पर अपना प्यार बरसाते हैं यह बात तो समझ आती है लेकिन क्या आपने सुना है कि इनके नाम की सड़कों का निर्माण भी होने लगा हैं। वो भी दूसरे देश में हैं। जी हां, मेलबर्न के रॉकबैक उपनगर में एक नई रेसीडेंस कोलॉनी का निर्माण किया जा रहा है, जिसकी कई गलियां भारतीय खिलाड़ियों के नाम पर निर्मित की जा रही हैं। इन गलियों का नाम में भारत को 1983 में पहला विश्व कप दिलाने वाले कपिल देव का नाम भी शामिल है।

मेलबर्न के नए आवासीय परिसर की गलियों के नाम सचिन तेंदुलकर, कपिल देव और विराट कोहली जैसे दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों के नाम पर होंगे। इस आवासीय परिसर का निर्माण ‘एकोलेड एस्टेट’ कर रहा है जो ‘तेंदुलकर ड्राइव’, ‘कोहली क्रीसेंट’ और ‘देव टेरेस’ के नाम से खरीदारों को लुभा रहा है। वहीं अन्य आवासीय परिसर में गलियों के नाम अन्य अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के नामों पर भी रखे गये हैं। इनमें ‘वॉ स्ट्रीट’, ”मियादाद स्ट्रीट’, ‘एंब्रोस स्ट्रीट’, ‘सोबर्स ड्राइव’, ‘कैलिस वे’, ‘हैडली स्ट्रीट’ और ‘अकरम वे’ भी शामिल हैं।

मेलटन काउंसिल में आने वाला रॉकबैक उपनगर भारतीय समुदाय के पसंदीदा स्थानों में शामिल हैं और वे वहां घर खरीदना पसंद करते हैं। इस आवासीय परिसर के निर्माण से जुड़े रेसी वेंचर के निदेशक खुर्रम सईद ने कहा कि उन्होंने काउंसिल के पास 60 नाम भेज थे जिसमें महान डॉन ब्रैडमैन के नाम पर भी सड़क रखने का प्रस्ताव था लेकिन उसे मंजूरी नहीं मिली क्योंकि मेलबर्न में उनके नाम पर पहले से ही एक सड़क का नाम है।

उन्होंने कहा, ”हमें कुमार संगकारा, राहुल द्रविड़, महेंद्र सिंह धोनी और अन्य के नाम पर भी सड़क का नाम रखने की मंजूरी नहीं मिली क्योंकि काउंसिल ने किसी न किसी कारण से उसे नामंजूर कर दिया। हमें तेंदुलकर और कोहली के नाम पर मंजूरी मिल गयी। कोहली मेरा पसंदीदा बल्लेबाज है और मैंने सबसे महंगे इलाके की सड़क का नाम उनके नाम से रखा है।”

भाषा के इनपुट के साथ।

Next Stories
1 सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर सुन आया धोनी के कोच का बयान, बताया दिलचस्प किस्सा
2 शाहिद अफरीदी ने कोरोना से बचने के लिए मांगी दुआएं, ट्रोल कर बोले लोग- जन्नत में 72 वर्जिन हूर कर रहीं इंतजार
3 शाहिदी अफरीदी कोविड-19 पीड़ितों को बांट रहे थे खाना, अब उन्हीं को हो गया कोरोना; ट्वीट कर मांगी लोगों की दुआएं
ये पढ़ा क्या?
X