ताज़ा खबर
 

तेजस्वी यादव की क्रिकेट में भी हुई थी चमकदार शुरुआत, मुंबई के खिलाफ शतक ठोक दिल्ली को बनाया था विजेता

तेजस्वी भारतीय राजनीति के इतिहास में सबसे युवा उप मुख्यमंत्री हैं। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी आईपीएल के सीजन 2008, 2009, 2011 और 2012 में दिल्ली कैपिटल्स (तत्कालीन दिल्ली डेयरडेविल्स) का हिस्सा रहे थे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 10, 2020 12:45 PM
Tejashwi Yadav Cricketer Polticianभारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली तेजस्वी यादव की कप्तानी में मैच खेल चुके हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव का नतीजा किस पक्ष में जाएगा यह कुछ घंटों में स्पष्ट हो जाएगा, लेकिन अब तक के जो रुझान सामने आए हैं, उनमें राष्ट्रीय जनता दल के मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव बड़ी भूमिका में दिख रहे हैं। तेजस्वी यादव राजनीति के मैदान में उतरने से पहले क्रिकेट की पिच पर भी अपना जौहर दिखा चुके हैं। राजनीति की तरह उनके क्रिकेट करियर की शुरुआत भी काफी चमकदार रही थी। तेजस्वी यादव अंडर-15 में दिल्ली की स्टेट टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। यही नहीं, दिल्ली की अंडर-17 टीम की ओर से खेलते हुए वह मुंबई के खिलाफ शतक ठोककर अपनी टीम को विजेता भी बना चुके हैं। तब तेजस्वी यादव ने कोलकाता में मुंबई के खिलाफ मैच खेला था।

तेजस्वी के क्रिकेट कौशल की दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के सचिव रहे सुनील देव ने भी तारीफ की है। उन्होंने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में तेजस्वी की शतकीय पारी के बारे में कहा, तेजस्वी ने उस मैच में बहुत ही अच्छी बैटिंग की थी। आप इससे अंदाजा लगा लीजिए कि बॉम्बे के खिलाफ खेलना, मैं भी बॉम्बे के खिलाफ खेला हूं, खिलाड़ी बहुत नर्वस होता है, लेकिन इसके बावजूद उस मैच में तेजस्वी ने मैदान के चारों ओर शॉट लगाए और बहुत बढ़िया शतक लगाया। उनके शतक के दम पर दिल्ली ने लीड ली। दूसरी पारी में भी तेजस्वी ने 85 रन की पारी खेली और हम मैच जीत गए। यही नहीं, दिल्ली में क्रिकेट से जुड़े हुए लोग तेजस्वी की जेंटलमैन इमेज को भी याद करते हैं।

‘मेरी कप्तानी में खेल चुके हैं विराट कोहली, टीम को 35 साल बाद बनाया था चैंपियन’, इंटरव्यू में तेजस्वी यादव ने किया था खुलासा

तेजस्वी दिल्ली ब्लूज नाम की टीम से खेलते थे। उस टीम के कोच गुरचरण सिंह से लेकर उनके मेंटर योगेंद्र सिंह तक सभी तेजस्वी के धैर्य और उनके व्यवहार के मुरीद हैं। गुरचरण सिंह ने बताया, इसमें कोई दो-राय नहीं कि उसके बोलने का तरीका, चलने का तरीका बहुत सामान्य था। क्रिकेट तो वही खेलते हैं, जिनके पास पेशेंस से लड़ाई लड़ते हैं, तो विजेता तो वही रहते हैं। योगेंद्र सिंह ने कहा, बहुत ही शरीफ लड़का था। बहुत कम बात करता था। आता था और चुपचाप खेलकर चले जाता था। बहुत ही मधुरभाषी लड़का था।

मेरे बेटे से पानी की बोतलें ढुलवाते थे- तेजस्वी के IPL में नहीं खेलने पर भड़के थे लालू यादव

बता दें कि तेजस्वी भारतीय राजनीति के इतिहास में सबसे युवा विधायक और उप मुख्यमंत्री रह चुके हैं। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सीजन 2008, 2009, 2011 और 2012 में दिल्ली कैपिटल्स (तत्कालीन दिल्ली डेयरडेविल्स) का हिस्सा रहे थे। हालांकि, तब उन्हें एक भी मैच में खेलने को नहीं मिला था। इस बात को लेकर लालू यादव काफी खफा भी थे। उन्होंने इसका जिक्र सदन तक में किया था। लालू प्रसाद ने कहा था, ‘मेरा बेटा तेजस्वी दिल्ली की टीम का हिस्सा है, लेकिन उसने अब तक खिलाड़ियों को मैदान पर पानी की बोतलें ही पहुंचाईं हैं। वे उसे खेलने का मौका नहीं देते हैं।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फाइनल से पहले हार्दिक पंड्या ने जारी किया मोटिवेशनल ट्रेनिंग Video
2 ‘हम IPL जीतने आए हैं, हमारा सर्वश्रेष्ठ आना बाकी,’ Final से पहले रिकी पोंटिंग की मुंबई इंडियंस को चेतावनी
3 जम्मू-कश्मीर के अब्दुल समद को युवराज सिंह ने बताया स्पेशल प्लेयर, इरफान पठान बोले- जीतना चाहिए था मैच
यह पढ़ा क्या?
X