ताज़ा खबर
 

भारत का विजय रथ रोकने के लिए विराट कोहली की ‘भावनाओं’ को छेड़ेंगे आॅस्टेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ विशेष रणनीति बनाई है। उन्होंने कहा है कि वह आगामी भारत दौर पर कप्तान विराट कोहली को गुस्सा दिलाने की रणनीति अपनाएंगे।
Author नई दिल्ली | December 27, 2016 17:35 pm
आॅस्टेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ के साथ विराट कोहली (File Photo)

भारतीय टेस्ट टीम के पिछले एक साल को प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी से बड़ी टीमों का पसीना छूटना लाजमी है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ पिछली दो टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने किराट कोहली के नेतृत्व में जैसा प्रदर्शन किया है, उससे किसी भी विपक्षी टीम के कप्तान को अपनी रणनीति काफी सेाच समझकर बनाने की सीख मिली है। इसी को ध्यान में रखते हुए आॅस्ट्रेलियाई टीम ने आगामी फरवरी में भारत के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए अभी से अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ विशेष रणनीति बनाई है। उन्होंने कहा है कि वह आगामी भारत दौर पर कप्तान विराट कोहली को गुस्सा दिलाने की रणनीति अपनाएंगे। स्मिथ का मानना है कि विराट कोहली कई मामलों में काफी भावुक हैं और अपने फैसले भी भवनाओं में बहकर लेते हैं। स्मिथ का मानना है कि विराट कोहली को लगातार परेशान करने से वह अपनी एकाग्रता खो बैठेंगे, जिसका फायदा आॅस्ट्रेलियाई टीम को मिलेगा।

स्पोर्ट्स न्यूज वेबसाइट एबीसी ग्रैंड स्टैंड ने स्मिथ के हवाले से लिखा, ‘विराट कोहली एक विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं। पिछले 18 महीनों में उन्होंने भारतीय टीम की कमान बखूबी संभाली है। कोहली ने इस दौरान काफी मैच खेले हैं, जिनमें से कई मैच घरेलू मैदान पर खेले गए। उनकी शारीरिक भाषा में काफी सुधार हुआ है। वह मैदान के बाहर काफी भावनात्मक खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्होंने इस क्षेत्र में सुधार किया है। मुझे लगता है कि एक टीम के तौर पर हमें उन्हें मजबूत मनोस्थिति से बाहर निकालना होगा और गुस्सा दिलाने की कोशिश करनी होगी।’

हालांकि, स्टीवन स्मिथ यह कबूल किया कि भारतीय उपमहाद्वीप का दौरा करना ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किल चुनौती है। स्मिथ ने कहा, ‘हम वहां फरवरी में जाएंगे और इसमें कोई शक नहीं है कि यह एक मुश्किल दौरा होगा। भारत में जाकर खेलना हमेशा मुश्किल होता है।’ गौरतलब है कि भारत ने टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और लगातार 18 टेस्ट मैचों अपराजेय रही है। विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी औसत 60.76 का है। पिछले साल क्रिकेट मैदान पर कई बार उनके और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच झड़पें हुईं थी।

वीडियो: गेंद से छेड़छाड़ के आरोपों पर विराट कोहली ने कहा- “मुझे सिर्फ हंसी आई”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule