ताज़ा खबर
 

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में जलवा बिखेरते नजर आएंगे ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ

इसी साल मार्च महीने में जब ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर गई थी तो तीसरे टेस्ट मैच के दौरान डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और बेनक्राफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया था।

स्टीव स्मिथ। (Photo Courtesy: IPL)

गेंद से छेड़छाड़ के प्रकरण के बाद एक साल का बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कोमिला विक्टोरियंस की तरफ से खेलते नजर आएंगे। फ्रेंचाइजी ने उन्हें आगामी सीजन के लिए साइन किया है जिसका आगाज 5 जवनरी से शुरू हो रहा है। स्टीव स्मिथ पहली बार इस लीग में जलवा बिखेरते नजर आएंगे। क्रिकबज की खबरों की मानें तो कोमिला विक्टोरियंस फ्रेंचाइजी के अधिकारियों ने बताया कि स्मिथ को साइन कर लिया गया है और वो पहले 4 मैचों के बाद टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे।

स्मिथ कोमिला की इस टीम में शोएब मलिक की भरपाई करेंगे क्योंकि शोएब अब इस टीम का हिस्सा नहीं हैं इसलिए स्मिथ को जगह मिली है। मलिक को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तानी टीम से जुड़ना होगा और इसी वजह से स्मिथ 4 मैचों के बाद टीम के साथ जुड़ेंगे। ऐसे में देखना होगा कि कोमिला की टीम स्मिथ की मौजूदगी में किस तरह का प्रदर्शन करती है।

Steve Smith

गौरतलब हो कि इसी साल मार्च महीने में जब ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर गई थी तो तीसरे टेस्ट मैच के दौरान डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और बेनक्राफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया था। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कार्रवाई करते हुए वॉर्नर और स्मिथ पर 1-1 साल का और बैनक्रोफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया था। ऐसे में अभी हाल ही में अटकलें तेज थी की भारत के दौरे में जब टेस्ट मुकाबला होगा तो स्मिथ के ऊपर लगे बैन को समाप्त कर दिया जाएगा लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने समय से पहले बैन हटाने की बात से इनकार कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App