ताज़ा खबर
 

एशेज नहीं भारत में टेस्ट सीरीज जीतना है स्टीव स्मिथ का टारगेट, कहा- वहां टेस्ट मैच खेलना बहुत मुश्किल

कोविड-19 महामारी के कारण भले ही दुनिया में 200 से ज्यादा देशों में लॉकडाउन है, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ इस तरह के आराम को बुरा नहीं मानते हैं। उन्हें जल्द ही चीजें सामान्य होने की उम्मीद है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: April 9, 2020 8:24 AM
स्टीव स्मिथ मौजूदा आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में एक नंबर पर हैं।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को भारत में इस फॉर्मेट में खेलना सबसे मुश्किल लगता है। उनका लक्ष्य भारत में टेस्ट सीरीज जीतना है। ऑस्ट्रेलिया के इस स्टार बल्लेबाज ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से आयोजित बातचीत के दौरान यह खुलासा किया। राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ और न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी के बीच एक पॉडकॉस्ट कराया था। इस दौरान स्मिथ ने कई बातें बताईं। राजस्थान रॉयल्स ने शेन वार्न की अगुआई में इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती सीजन यानी आईपीएल 2008 का खिताब जीता था। पॉडकॉस्ट के दौरान स्मिथ ने अपने और भी दूसरे टारगेट के बारे में जानकारी दी।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्मिथ ने ईश सोढ़ी से कहा, ‘मैं भारत में टेस्ट सीरीज जीतना चाहूंगा। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर होने के नाते हम एशेज को, विश्व कप को बड़ा आंकते हैं, लेकिन मेरा मानना है कि अभी भारत दुनिया की नंबर एक टीम है। विदेशी टीमों के लिए भारत में टेस्ट क्रिकेट खेलना बहुत मुश्किल है। यही वजह है कि मैं भारत में टेस्ट सीरीज जीतना चाहूंगा।’

स्मिथ ने कहा, ‘मैं बहुत ज्यादा टारगेट नहीं बनाता। मैं चीजों को हर दिन के हिसाब से लेता हूं। एक बार में एक सीरीज पर ध्यान दूंगा। यदि उसमें कुछ छूटता है तो सुधार करने की कोशिश करूंगा।’ भले ही कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया में 200 से ज्यादा देशों में लॉकडाउन है, लेकिन स्मिथ मानते हैं कि इस तरह का आराम बुरा नहीं है। उन्हें जल्द ही चीजें सामान्य होने की उम्मीद है।

स्मिथ ने कहा, ‘पिछला साल काफी व्यस्त रहा। वर्ल्ड कप और एशेज दोनों था। विदेश में कुछ वनडे सीरीज भी थीं। उस हिसाब से यह विश्राम बुरा नहीं है। उम्मीद है कि यह कुछ सप्ताह का ही होगा। मैं मैदान पर वापस लौटने को उत्सुक हूं।’ स्मिथ ने टीम इंडिया के स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की भी प्रशंसा की। स्मिथ ने भारतीय उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में सबसे मुश्किल गेंदबाज करार दिया।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत-पाकिस्तान के बीच 3 वनडे सीरीज का प्रस्ताव, मैचों से हुई कमाई का हो कोरोना से जंग में इस्तेमाल
2 VIDEO: अब शोएब अख्तर ने दी मोहम्मद कैफ के बेटे को प्यारी चुनौती, कहा- हो जाए मेरे बेटे से मुकाबला
3 बेन स्टोक्स ने खत्म किया विराट कोहली का दबदबा, विजडन ने चुना 2019 का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर