ताज़ा खबर
 

VIDEO: स्टीव स्मिथ भूले खेल भावना, ऋषभ पंत संग की गंदी हरकत; कांग्रेस के दिग्गज नेता ने की टिम पेन ‘अवॉर्ड’ देने की मांग

सोशल मीडिया पर स्मिथ की आलोचना हुई। कांग्रेस के दिग्गज नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने इस वीडियो को रीट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘टिम पेन स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड इस खिलाड़ी को देना चाहिए।’’

Steve Smith, Rishabh Pant, video watch, India vs Australiaस्टीव स्मिथ ने सिडनी टेस्ट में शतकीय और अर्धशतकीय पारी खेली थी। (सोर्स – icc)

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ एक बार फिर से विवादों में घिर गए हैं। उन्होंने सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन फील्डिंग के दौरान ऐसी हरकत की जिसे खेल भावना के खिलाफ माना जा रहा है। स्मिथ को भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बैटिंग गार्ड क्रीज पर से मिटाते हुए देखा गया। पंत ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने काउंटर-अटैक करते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जमकर धोया।

पंत शतक से चूक गए। वे 97 रन बनाकर नाथन लियोन का शिकार बन गए। आउट होने से पहले पंत अपना काम कर चुके थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को मैच में बैकफुट पर धकेल दिया था। स्मिथ द्वारा बैटिंग गार्ड मिटाए जाने के बाद पंत को अंपायर से फिर से गार्ड मांगते देखा गया। दरअसल, स्मिथ ने ये हरकत पांचवें दिन पहले सेशन में की। ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान वे क्रीज पर गए। वहां वे सैडो बैटिंग करने लगे। इसी दौरान उन्होंने पंत के गार्ड को मिटाया। स्टंप कैमरे ने उनकी इस हरकत को कैद कर लिया और यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

सोशल मीडिया पर स्मिथ की आलोचना हुई। कांग्रेस के दिग्गज नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने इस वीडियो को रीट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘टिम पेन स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड इस खिलाड़ी को देना चाहिए। उन्होंने बल्लेबाज के गार्ड को सैडो बैटिंग करने के दौरान मिटाने का प्रयास किया।’’ उनके अलावा कई यूजर ने स्मिथ की आलोचना की। एक यूजर ने लिखा, एक बार जिसने चीट किया हो वह हमेशा ऐसा करता है। वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा- मैंने स्मिथ और पेन के प्रति सम्मान को खत्म कर दिया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। भारत को मैच जीतने के लिए 407 रन का लक्ष्य मिला था। पांचवें दिन का खेल खत्म होने के समय भारत का स्कोर 131 ओवर में 5 विकेट पर 334 रन था। नियमानुसार एक ओवर और फेंका जाना शेष था, लेकिन दोनों टीमें ड्रॉ पर सहमत हो गईं। यह मैच ड्रॉ कराने में ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा के साथ चोटिल हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन का भी बहुत योगदान रहा। हनुमा की मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग खिंच गई थी। इसके बावजूद उन्होंने बल्लेबाजी की और अश्विन के साथ मिलकर 258 गेंदों में नाबाद 62 रन की साझेदारी की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘उल्लू के पट्ठे होते हैं जो इस किस्म की बात करते हैं,’ मोहम्मद सिराज पर नस्ली टिप्पणी मामले में भड़के शोएब अख्तर
2 टिम पेन ने टपकाए ऋषभ पंत के कैच, भारतीय विकेटकीपर ने रचा इतिहास; चेतेश्वर पुजारा ने भी छुआ कीर्तिमान
3 Ind vs Aus: टीम इंडिया ब्रिस्बेन की यात्रा करने के लिए तैयार, गाबा में ही होगा चौथा टेस्ट
यह पढ़ा क्या?
X