ताज़ा खबर
 

स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को बताया वनडे में दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज, इस भारतीय विकेटकीपर को कहा ‘बंदूक’

मौजूदा खिलाड़ियों में कोहली का वनडे में सबसे ज्यादा रन है। उन्होंने 59.34 की औसत से 11867 रन बनाए हैं। कोहली का वनडे में 43 शतक है। वे सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने से 7 कदम दूर हैं।

स्टीव स्मिथ और विराट कोहली लगातार एक-दूसरे की तारीफ करते हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ क्रिकेट के मैदान पर एक-दूसरे के प्रतिस्पर्धी हो सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि दोनों के बीच सम्मान की कोई कमी है। कई बार दुनिया के बेस्ट बैट्समैन की तुलना के लिए कोहली और स्मिथ का नाम लिया जाता है। इसके बावजूद दोनों समय-समय पर उपलब्धियों को लेकर एक-दूसरे की प्रशंसा करते हैं। याद कीजिए कि कोहली ने जब स्टेडियम में दर्शकों की भीड़ को स्मिथ की हूटिंग करने से मना किया था। अब स्मिथ ने भारतीय कप्तान की तारीफ की है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने विराट कोहली को मौजूदा समय में दुनिया का बेस्ट वनडे बल्लेबाज बताया है। स्मिथ फिलहाल इंग्लैंड में हैं। वे वहां तीन टी20 और तीन वनडे की सीरीज खेलने के लिए गए हुए हैं। वनडे सीरीज की शुरुआत शुक्रवार 11 सितंबर से होगी। 16 सितंबर को आखिरी मैच खेला जाएगा। इसके बाद स्मिथ यूएई लौटेंगे। वहां वो क्वारंटीन होने के बाद राजस्थान रॉयल्स के साथ IPL 2020 के लिए जुड़ जाएंगे। स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर लोगों के सवाल लिए। सवाल-जवाब के इस इस सेशन में उनसे बेस्ट वनडे बल्लेबाज के बारे में पूछा गया। इस पर उन्होंने विराट कोहली का नाम लिया।

मौजूदा खिलाड़ियों में कोहली का वनडे में सबसे ज्यादा रन है। उन्होंने 59.34 की औसत से 11867 रन बनाए हैं। कोहली का वनडे में 43 शतक है। वे सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने से 7 कदम दूर हैं। स्मिथ को एक शब्द में कोहली की आरसीबी टीम के साथी और दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का वर्णन करने के लिए कहा गया था। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने जवाब दिया ‘अनूठा।’ जब भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल के बारे में उनसे पूछा गया तो स्मिथ ने उन्हें ‘बंदूक’ बताया।

स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स में अपने टीम के साथ संजू सैमसन की भी तारीफ की। उन्होंने सैमसन को प्रतिभाशाली बताया। जब जोस बटलर के बारे में उनसे पूछा गया तो स्मिथ ने कहा कि वह शानदार खिलाड़ी है। उम्मीद करता हूं कि वह मेरी टीम के खिलाफ (ऑस्ट्रेलिया) रन नहीं बनाए, लेकिन आईपीएल में ढेर सारा रन बनाए। स्मिथ 16 सितंबर के बाद राजस्थान की टीम से जुड़ जाएंगे। वे टीम के कप्तान भी हैं। उनके साथ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी भी आईपीएल खेलने के लिए यूएई आएंगे।

Next Stories
1 IPL Controversy: जब नीतीश राणा ने मैदान पर विराट कोहली को दी थी ‘गाली’, फिर भी भारतीय कप्तान ने गिफ्ट किया था बल्ला
2 IPL 2020 से पहले प्यार में पड़ गए पृथ्वी शॉ? उड़ान की एक्स्ट्रेस को कर रहे हैं डेट
3 पोलार्ड और सैमी में फाइनल, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11
ये पढ़ा क्या?
X