ताज़ा खबर
 

IPL 2019: राजस्‍थान रॉयल्‍स को तगड़ा झटका, टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे स्‍टीव स्मिथ

IPL 2019: स्मिथ पिछले सीजन का भी आईपीएल नहीं खेल सके थे क्योंकि उस समय गेंद से छेड़छाड़ के मामले ने तूल पकड़ा था। ऐसे में कप्तानी का दारोमदार अजिंक्य रहाणे को मिला था।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (फोटो सोर्स : AP)

गेंद से छेड़छाड़ के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर चल रहे पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के लिए एक और बुरी खबर उस वक्त आई जब बांग्लादेश प्रीमियर लीग में इस खिलाड़ी के कोहनी में चोट लगी। इस चोट के चलते अब स्टीव स्मिथ की टीम में वापसी के आसार में थोड़ा वक्त और बढ़ गया है। इसी के साथ अब आईपीएल में भी इस खिलाड़ी का खेलना मुश्किल माना जा रहा है। बता दें कि आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स ने 2019 के सीजन के लिए स्मिथ को रीटेन किया था। उम्मीद है कि स्मिथ विश्व कप 2019 और एशेज सीरीज के लिए समय पर फिट हो सकेंगे।

स्मिथ बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कॉमिला विक्टोरियंस का हिस्सा थे लेकिन उनकी कोहनी में चोट लगने के कारण उन्हें दो मैचों के लिए आराम दिया गया था, लेकिन स्मिथ कोहनी का इलाज कराने के लिए अपने देश ऑस्ट्रेलिया लौट आए थे। जब उन्होंने एमआरआई कराया तो पता चला कि उन्हें अपनी कोहनी की सर्जरी करवानी पड़ेगी, जिसके चलते मार्च 2019 में होने वाली उनकी अंतर्राष्ट्रीय वापसी में देरी हो सकती है। स्मिथ मंगलवार को अपनी दाईं कोहनी की सर्जरी कराएंगे जिसके बाद छह हफ्ते तक उन्हें ब्रेस पहनना होगा।

स्मिथ पिछले सीजन का भी आईपीएल नहीं खेल सके थे क्योंकि उस समय गेंद से छेड़छाड़ के मामले ने तूल पकड़ा था। ऐसे में कप्तानी का दारोमदार अजिंक्य रहाणे को मिला था। अब जब इस सीजन राजस्थान और फैंस को उम्मीद थी कि स्मिथ इस लीग में हिस्सा लेंगे तो उनकी चोट ने उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। अब देखना होगा कि आखिर इस स्टार खिलाड़ी की टीम में कब वापसी हो पाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App