ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus 1st Test: ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बुरी खबर; स्टीव स्मिथ को लगी चोट, प्रैक्टिस सेशन से बीच में लौटे

स्मिथ ने कथित तौर पर बाएं हाथ को हिलाते हुए मैदान छोड़ दिया और कुछ असुविधा में दिखाई दिए। ऑस्ट्रेलिया के अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने बताया कि टीम के प्रवक्ता ने कहा है कि स्मिथ ने मंगलवार को क्षेत्ररक्षण के दौरान अपनी पीठ को चोटिल कर लिया है।

Steve Smith, Steve Smith injured, Ind vs Aus, Ind vs Aus 1st Testस्टीव स्मिथ पिछली बार भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेले थे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से हो रही है। दोनों टीमें एडिलेड में आमने-सामने होंगी। विदेश में भारत का यह पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रे्लियाई टीम के लिए सबसे बुरी खबर आई है। दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ चोटिल हो गए है। अभ्यस सत्र के दौरान उनके पीठ में चोट लग गई। इसके बाद वो प्रैक्टिस सेशन को बीच में छोड़कर बाहर चले गए।

स्मिथ ने कथित तौर पर बाएं हाथ को हिलाते हुए मैदान छोड़ दिया और कुछ असुविधा में दिखाई दिए। ऑस्ट्रेलिया के अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने बताया कि टीम के प्रवक्ता ने कहा है कि स्मिथ ने मंगलवार को क्षेत्ररक्षण के दौरान अपनी पीठ को चोटिल कर लिया है। स्मिथ की चोट ने ऑस्ट्रेलिया को परेशानी में डाल दिया है क्योंकि पहले ही स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर को चोटिल कर चुके हैं। युवा सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की को भी भारत के खिलाफ पहले अभ्यास मैच के दौरान चोटिल होने के कारण कनकशन नियमों ने बाहर कर दिया है।

स्मिथ और वॉर्नर दोनों पिछली बार भारत के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं था। टीम का मंगलवार को ही एक अच्छी खबर मिली थी कि ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन पहले टेस्ट में खेल सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने इसकी घोषणा कर दी है। हालांकि, लैंगर ने यह भी कहा कि उनका डेब्यू इस बात पर निर्भर करेगा कि वो कनकशन प्रोटोकॉल को पास कर पाते हैं या नहीं। 21 साल के इस ऑलराउंडर को भारत के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान सिर में चोट लगी थी। जसप्रीत बुमराह का शॉट गेंदबाजी कर रहे ग्रीन के सिर पर लगी थी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने चुनौती है कि वह किससे बल्लेबाजी की शुरुआत कराती है। लैंगर अभी भी बर्न्स की भूमिका को लेकर उत्सुक थे और अगले दो दिनों में उन्हें ट्रेनिंग के दौरान बारीकी से देखा जाएगा। इस बात के अभी कोई संकेत नहीं दिए गए हैं कि नंबर-3 को छोड़कर मार्नश लबुशेन ओपनिंग करेंगे या नहीं। ऐसा माना जा रहा है कि मैथ्यू वेड को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है। वे टी20 मैचों में ओपनिंग कर चुके हैं।

Next Stories
1 Ind vs Aus 1st Test: विराट कोहली तोड़ सकते हैं रिकी पोंटिंग का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, साल में पहला शतक लगाने का भी मौका
2 कपिल शर्मा के शो पर गीता फोगाट ने करियर के सबसे मुश्किल मैच के बारे में किया था खुलासा, लगा था नहीं मिल पाएगा मेडल
3 Ind vs Aus 1st Test: भारत के लिए ‘खतरा’ बन सकता है यह ऑलराउंडर, जस्टिन लैंगर ने पहले टेस्ट में खेलने की दी परमिशन
आज का राशिफल
X