ताज़ा खबर
 

स्टीव स्मिथ को रोता देख पिघला दिग्गजों का दिल, सोशल मीडिया पर कर रहे भावुक पोस्ट

स्टीव स्मिथ को इस तरह रोता देख कई दिग्गजों के दिल पिघल गए हैं और उन्होंने सोशल मीडिया पर स्टीव स्मिथ का समर्थन करने वाले कई पोस्ट किए हैं।

steve smithस्टीव स्मिथ। (image source-Reuters)

बॉल टैंपरिंग विवाद में दोषी पाए जाने के बाद स्टीव स्मिथ ने गुरुवार को सिडनी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने किए पर माफी मांगी। इस दौरान स्टीव स्मिथ काफी भावुक नजर आए और इस दौरान उनकी आँखों में कई बार आंसू भी आए। स्टीव स्मिथ ने कहा कि मैं दुनियाभर के सभी क्रिकेट फैंस और अपनी टीम के साथियों से, जो कि गुस्सा और नाराज हैं, मैं उन सभी से माफी मांगता हूं। मैं इसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। यह मेरी लीडरशिप की असफलता है और मैं इस गलती को सुधारने के लिए वो सब कुछ करुंगा, जो कर सकता हूं। वहीं स्टीव स्मिथ को इस तरह रोता देख कई दिग्गजों के दिल पिघल गए हैं और उन्होंने सोशल मीडिया पर स्टीव स्मिथ का समर्थन करने वाले कई पोस्ट किए हैं। मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने क्या स्टीव स्मिथ के कारण काफी कुछ अर्जित नहीं किया है? उसके साथ जैसा किया जा रहा है, मैं उससे दुखी हूं।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी स्टीव स्मिथ के साथ खड़े दिखाई दिए। माइकल वॉन ने ट्वीट कर लिखा कि अच्छे लोग ही गलतियां करते हैं। मुझे ईमानदारी से लगता है कि स्टीव स्मिथ और कैमरन बेनक्रॉफ्ट सज्जन लोग हैं, जो अनजाने में गलती कर बैठे। उन्हें दूसरा चांस और सही समर्थन मिलना चाहिए। जो इन्होंने किया है उसके लिए काफी हिम्मत चाहिए। इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी मैट प्रायर ने भी स्टीव स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट का समर्थन किया। प्रायर ने लिखा कि हम कल्पना भी नहीं कर सकते कि दोनों खिलाड़ी किन परिस्थितियों से गुजर रहे हैं। लोग गलतियां करते हैं लेकिन उन्हें स्वीकार करने के लिए भी काफी हिम्मत चाहिए। वहीं स्टीव स्मिथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि अगर इस घटना से कुछ अच्छा हो सकता है तो वो ये है कि इससे बाकी लोगों को एक सबक मिलेगा। मुझे पूरी जिन्दगी इस बात का गम रहेगा। मुझे उम्मीद है कि वक्त बीतने के साथ मैं लोगों की इज्जत फिर से पा सकूंगा।

स्मिथ ने कहा कि क्रिकेट दुनिया का एक महान खेल है और यह मेरी जिन्दगी है। मैं उम्मीद करता हूं कि फिर से ऐसा हो सकेगा। मैं अपनी गलती पर शर्मिंदा हूं। उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी कैमरन बेनक्रॉफ्ट बॉल टैंपरिंग करते पाए गए थे। दिन का खेल खत्म होने के बाद स्टीव स्मिथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वीकार किया कि उन्हें इस बात की जानकारी थी और हमारी सलाह से ही ऐसा किया गया। इस खुलासे के बाद पूरी ऑस्ट्रेलिया टीम लोगों के निशाने पर आ गई। ऑस्ट्रेलियाई सरकार के आदेश के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तीनों खिलाड़ियों को जांच के बाद दोषी माना और स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर 1 साल और कैमरन बेनक्राफ्ट पर 9 माह का बैन लगा दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वीडियो: हरमनप्रीत कौर ने एक हाथ से लिया ऐसा शानदार कैच कि चिल्ला उठे दर्शक
2 IND vs ENG: स्मृति मंधाना ने जड़ा महज 32 गेंदों में अर्धशतक, भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से रौंदा
3 बॉल टैंपरिंग पर माफी मांगते हुए स्मिथ की आंखों में आए आंसू, बोले- इस गलती को सुधारने के लिए कुछ भी करूंगा