ताज़ा खबर
 

एयरटेल और स्‍टार टीवी नेटवर्क के बीच शुरू हुई अजीबोगरीब लड़ाई, ग्राहकों को यूं लुभा रहे दोनों

टीवी चैनल्स की डायरेक्ट टू होम सर्विस देने वाली एयरटेल डिजिटल टीवी और खेल/एंटरटेनमेंट के चैनल चलाने वाले स्टार टीवी नेटवर्क बीच सोशल मीडिया पर अजीबो-गरीब जंग छिड़ गई है।

वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट।

टीवी चैनल्स की डायरेक्ट टू होम सर्विस देने वाली एयरटेल डिजिटल टीवी और खेल/एंटरटेनमेंट के चैनल चलाने वाले स्टार टीवी नेटवर्क बीच सोशल मीडिया पर अजीबो-गरीब जंग छिड़ गई है। ग्राहकों से ज्यादा पैसा वसूलने के लिए दोनों एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। शुक्रवार (23 मार्च) को स्टार टीवी नेटवर्क के अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एयरटेल डिजिटल टीवी के खिलाफ आरोप लगाते हुए ग्राहकों से एक अपील की। स्टार टीवी नेटवर्क ने करीब 30 सेकेंड का एक वीडियो भी जारी किया है और ट्वीट में लिखा है- ”एयरटेल टीवी के ग्राहक सावधान हो जाएं! स्टार ने चैनल के टैरिफ नहीं बढ़ाए हैं। एयरटेल डिजिटल टीवी एकतरफा स्टार चैनल के पैसे बढ़ाकर आपको धोखे में रख रहा है। हाई-क्वॉलिटी स्टार एंटरटेनमेंट देखना जारी रखने के लिए अब नए डीटीएच/केबल ऑपरेटर को चुने।” इस ट्वीट में स्टार टीवी नेटवर्क ने हैशटैग #MakeTheSwitch भी लिखा। ट्वीट किए गए वीडियो में भी इसी से मिलती-जुलती बातें कही गईं हैं। वीडियो में ग्राहकों से कहा गया है कि कल तक जो चैनल 200 रुपये में देख रहे थे, अब उनके लिए 1000 रुपये क्यों दें? वीडियो में आगे चिंता न करने की बात कहते हुए कहा गया है कि लोगों को अब भी चैनल 200 रुपये में मिल सकते हैं, उसके लिए सर्विस प्रोवाइडर बदलना होगा।

स्टार के इस ट्वीट और वीडियो के बाद एयरटेल ने आधिकारिक बयान ट्वीट करते हुए जवाब दिया। एयरटेल ने स्टार के आरोपों को झूठ करार दिया। एयरटेल ने आधिकारिक बयान में लिखा- ”हम स्टार टीवी के द्वारा चल रहे झूठ पर आधारित दुर्भावनापूर्ण, भ्रामक और बदनामी करने वाले अभियान को लेकर हैरान हैं। यह सब सच नहीं है। स्टार टीवी के दावे में कहा गया है कि एयरटेल डिजिटल टीवी अपने पैक्स में स्टार टीवी के चैनलों के एकतरफा पैसे बढ़ा रही है।

यह सबकी जानकारी में है कि स्टार टीवी ने हाल ही में एक लोकप्रिय खेल आयोजन का विशेषाधिकार पाने के लिए एक बड़ी बोली लगाई थी और अब उसके पास डीटीएच/केबल ऑपरेटर्स और विज्ञापन दाताओं से पैसे वसूलने के लिए अलावा कोई विकल्प नहीं है। तथ्य यह है कि स्टार टीवी एयरटेल टीवी से दरों में अनुचित बढ़ोतरी की मांग करती रही हैं। हमारे पास ऐसा विकल्प नहीं है कि इसके लिए अपने ग्राहकों से ज्यादा पैसे लें। जब से स्टार टीवी ने यह अकारण स्टैंड लिया है, वह एयरटेल पर ज्यादा रकम का दबाव डाल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App