ताज़ा खबर
 

टीम इंडिया की जर्सी पर अब नहीं दिखेगा ‘स्टार’, जानिए कौन हो सकता है नया प्रायोजक

बीसीसीआई ने नए स्पॉन्सरशिप के लिए नई निविदाएं आमंत्रित की हैं। जो कंपनी स्पॉन्सरशिप हासिल करेगी उसका लोगो भारत की पुरुष, महिला और जूनियर क्रिकेट टीम की जर्सी में दिखाई देगा।

भारतीय टीम की जर्सी पर अब स्टार नहीं दिखेगा। स्टार इंडिया ने नए करार के लिए लगने वाली बीसीसीआई की बोली में शामिल होने से इनकार कर दिया है।(Photo: BCCI)

भारतीय क्रिकेट के लिए अचानक बुरा दौर शुरू होग गया है। भारतीय क्रिकेट कंटोल बोर्ड का इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के साथ कुछ मुद्दों पर लेकर विवाद पहले से ही चल रहा है, सुप्रीम कोर्ट के साथ लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने को लेकर रार ठनी ही है। टीम इंडिया को आॅस्ट्रेलिया के हाथों पुणे में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 333 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इसके बाद एक और बुरी खबर आ रही है। टीम इंडिया की जर्सी के मौजूदा स्पॉन्सर स्टार इंडिया ने बीसीसीआई द्वारा स्पॉन्सरशिप के लिए लगने वाली बोली में शामिल होने से इनकार कर दिया है। स्टार इंडिया ने दिसंबर 2013 में भारतीय ​क्रिकेट टीम की जर्सी की स्पॉन्सरशिप हासिल की थी ओर यह कॉन्ट्रैक्ट इस साल मार्च के अंत तक समाप्त हो रहा है।

स्टार इंडिया के चेयरमैन उदय शंकर ने टाइम्स आॅफ इंडिया से बातचीत में कहा, ‘हमें इस बात का गर्व है कि भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पर हमारा नाम आता है। लेकिन, कुछ बातों को लेकर अनिश्चितता का के बादल कायम हैं और हमने स्पॉन्सरशिप के लिए लगने वाली बोली में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है।’ उदय शंकर ने बीसीसीआई के विश्व क्रिकेट में गिरते प्रभाव को भी लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के भविष्य के दौरों को लेकर भी कोई स्पष्टता नहीं है। बीसीसीआई और स्टार इंडिया के बीच करार इस साल मार्च के अंत में समाप्त होगा। आशा की जा रही है कि चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया को नया स्पॉन्सर मिल जाएगा।

चैंपियंस ट्रॉफी 1 जून से इंग्लैंड में आयोजित की जाएगी। इसे देखते हुए बीसीसीआई ने नए स्पॉन्सरशिप के लिए नई निविदाएं आमंत्रित की हैं। जो कंपनी स्पॉन्सरशिप हासिल करेगी उसका लोगो भारत की पुरुष, महिला और जूनियर क्रिकेट टीम की जर्सी में दिखाई देगा। बाजार विशेषज्ञों की मानें तो कई डिजिटल मार्केटिंग कंपनियां टीम इंडिया की जर्सी की स्पॉन्सरशिप हासिल करने के लिए आतुर हैं। जिसमें पेटीएम सबसे आगे। पेटीएम फिलहाल बीसीसीआई का टाइटल स्पॉन्सर है। इन संबंधों को आगे ले जाते हुए वह जर्सी की स्पॉन्सरशिप भी हासिल कर सकता है। वहीं रिलायंस अपनी मोबाइल सर्विज जियो के साथ स्पॉन्सरशिप की दौड़ में शामिल हो सकता है। इसके अलावा पिछली बार स्पॉन्सरशिप की दौड़ में स्टार से पिछड़ने वाला आईडिया सेलुलर भी इस दौड़ में आ सकता है।

खेल जगत से जुड़ी अन्य खबरों के लिए क्लिक करें…

वीडियो: कप्तान कोहली ने बनाया ये अनोखा रिकार्ड

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App