ताज़ा खबर
 

अगर दाउद से संबंध होता तो मैं क्रिकेटर नहीं होता: श्रीसंत

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में बरी हुए एस श्रीसंत ने कहा कि अगर देश के सबसे वांछित भगोड़े के साथ उनका कोई संबंध होता जो वह क्रिकेटर नहीं होते..

Author July 27, 2015 15:07 pm
कोच्चि में अपने परिवार के साथ श्रसंत (पीटीआई फोटो)

दाउद इब्राहिम से संबंध सहित आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में सभी आरोपों से दिल्ली की अदालत द्वारा बरी किए गए एस श्रीसंत ने रविवार को कहा कि अगर देश के सबसे वांछित भगोड़े के साथ उनका कोई संबंध होता जो वह क्रिकेटर नहीं होते।

दिल्ली की अदालत ने श्रीसंत को 2013 आईपीएल छह स्पॉट फिक्सिंग मामले में सभी आरोपों से बरी कर दिया था। श्रीसंत ने कहा, ‘‘अगर उसके साथ (दाउद) मेरा कोई संपर्क होता तो मैं यहां नहीं होता। मैं दुबई या किसी और जगह पर होता। अगर मैं उसके जैसे लोगों को जानता तो मैं क्रिकेटर नहीं होता।’’

प्रशंसकों, मित्रों और रिश्तेदारों ने इस पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज का दिल्ली से यहां लौटने पर कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भावुक स्वागत किया। इस मौके पर केरल के इस क्रिकेटर ने कहा कि वह सभी लोगों विशेषकर केरलवासियों के आभारी हैं जो उनके पूरे करियर के दौरान और मुश्किल के समय में उनके साथ रहे।

दाउद और छोटा शकील जैसे डान के साथ जोड़े जाने के आरोपों से हुई पीड़ा के बारे में पूछने पर श्रीसंत ने कहा, ‘‘मैंने जो भी पैसा कमाया कड़ी मेहनत से कमाया। यह मेरी जिंदगी और मेरी प्रतिबद्धता से जुड़ा सवाल था। मुझे खुशी है कि मुझे सभी आरोपों से बरी कर दिया गया है।’’

दो साल पहले इस कथित प्रकरण के सामने आने और पुलिस की कार्रवाई के बाद बीसीसीआई ने श्रीसंत सहित तीन क्रिकेटरों पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। प्रतिबंधित किए गए अन्य दो क्रिकेटर अजित चंदीला और अंकित चव्हाण थे।

इन पर अंडरवर्ल्ड डान द्वारा चलाए जा रहे संगठित अपराध सिंडिकेट में शामिल होने का आरोप था। श्रीसंत ने कहा कि उन्हें खुशी है कि वह अपने जीवन और करियर को दोबारा शुरू कर पाएंगे जिसे इस मामले के कारण नुकसान पहुंचा था।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अभ्यास शुरू करूंगा।’’ इस क्रिकेटर ने उम्मीद जताई कि बीसीसीआई उनके क्रिकेट खेलने पर लगा प्रतिबंध हटा देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App