ताज़ा खबर
 

IND-SL मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हुए नुवान प्रदीप

कुशल मेंडिस (नाबाद 61) और दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 55) की उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत श्रीलंका ने सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर भारत के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच में सधी हुई शुरुआत की।

भारत-श्रीलंका मैच के दौरान रविचंद्रन अश्विन।

श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण भारत के साथ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। प्रदीप दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मैच के दौरान चोटिल होकर सीरीज से बाहर हुए हैं। गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान असेला गुणारत्ने चोटिल हो गए थे। वह सीरीज से बाहर हो चुके हैं। असेला जहां स्लिप में कैच लपकने के प्रयास में चोटिल हुए थे वहीं प्रदीप को गेंदबाजी के दौरान चोट लगी। श्रीलंकाई टीम के मैनेजर असांका गुरुसिंघा ने प्रदीप को सीरीज से बाहर होने की पुष्टि की है।

गुरुसिंघा ने कहा है कि प्रदीप को ग्रेड-1 की हैमस्ट्रिंग इंजरी है और इससे उबरने में उन्हें कम से कम दो सप्ताह लग जाएंगे। अब श्रीलंका को यह टेस्ट मैच 10 खिलाड़ियों के साथ पूरा करना होगा। गॉल टेस्ट भी उसने 10 खिलाड़ियों के साथ समाप्त किया था।

बता दें कि कुशल मेंडिस (नाबाद 61) और दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 55) की उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत श्रीलंका ने सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर भारत के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को फॉलोऑन करते हुए चायकाल तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 118 रन बना लिए हैं। रविचंद्रन अश्विन (69-5) की धारदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने श्रीलंका की पहली पारी 183 रनों पर समेट दी थी। भारत को 439 रनों की बढ़त मिली थी। इसके बाद उसने श्रीलंका को फॉलोऑन कराने का फैसला किया था।

फॉलोऑन करते हुए मेजबान टीम ने अपना पहला विकेट सात रन के कुल योग पर ही गंवा दिया। उपुल थरंगा (2) को उमेश यादव ने चलता किया। इसके बाद हालांकि मेंडिस और करुणारत्ने ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। दोनों ने 26 ओवरों का सामना करते हुए 111 रन जोड़े हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App