चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो सकते हैं दिनेश चांडीमल

टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान समेत कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। पाकिस्तान और भारत और एक ग्रुप में है।

प्रतीकात्मक चित्र। (Photo Courtesy: Twitter)

एशिया कप की शुरुआत 15 सितंबर से दुबई में होने जा रही है। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही श्रीलंका के लिए परेशानी खड़ी करने वाली खबर आ रही है। टीम के अनुभवी बल्लेबाज दिनेश चांडीमल की अंगुली में चोट है, जिसके कारण वह एशिया कप से नाम वापस ले सकते हैं। चांडीमल के अलावा स्पिनर अकिला धनंजय का खेलना भी संदिग्ध नजर आ रहा है। धनंजय जल्द पिता बनने वाले हैं। ऐसे में वह परिवार के साथ रहने का फैसला कर सकते हैं।

टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान समेत कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। पाकिस्तान और भारत और एक ग्रुप में है। इस ग्रुप की तीसरी टीम की घोषणा 29 अगस्त से छह सितंबर तक चल रहे क्वालिफायर टूर्नामेंट के बाद की जाएगी। क्वालिफाइंग टीमों सिंगापुर, हांगकांग मलेशिया, नेपाल, ओमान और मेजबान यूएई शामिल हैं।

बता दें कि श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की आखिरकार एक साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी हो गई। उन्हें एशिया कप के लिए 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। 35 साल के मलिंगा ने अपना पिछला वनडे मैच में सितंबर 2017 में भारत के खिलाफ खेला था। वह कभी घुटने की चोट से तो कभी फिटनेस के कारण एक साल से राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे थे। मलिंगा की गैरमौजूदगी में श्रीलंका ने पिछले 12 सीरीज में से केवल दो जीते हैं।

श्रीलंका टीम: एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, उपुला थरंगा, दिनेश चंडीमल, दनुष्का गुनातिलका, थिसारा परेरा, दसुन शनाका, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजया, दिलरुवान परेरा, अमीला अपोंसो, कसुन रजिथा, सुरंगा लकमल, दुष्पमंथा चमीरा और लसिथ मलिंगा।

एशिया कप-2018 का शेड्यूल:
ग्रुप चरण :

15 सितंबर : बांग्लादेश बनाम श्रीलंका (दुबई)

16 सितंबर : पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर (दुबई)

17 सितंबर : श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान (अबु धाबी)

18 सितंबर : भारत बनाम क्वालीफायर (दुबई)

19 सितंबर : भारत बनाम पाकिस्तान (दुबई)

20 सितंबर : बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान (अबु धाबी)

सुपर-4:

21 सितंबर : ग्रुप ए विजेता बनाम ग्रुप बी उप विजेता (दुबई)

21 सितंबर : ग्रुप बी विजेता बनाम ग्रुप ए उप विजेता अबु धाबी)

23 सितंबर : ग्रुप ए विजेता बनाम ग्रुप ए उप विजेता (दुबई)

23 सितंबर : ग्रुप बी विजेता बनाम ग्रुप बी उप विजेता (अबु धाबी)

25 सितंबर : ग्रुप ए विजेता बनाम ग्रुप बी विजेता (दुबई)

26 सितंबर : ग्रुप ए उप विजेता बनाम ग्रुप बी उप विजेता (अबु धाबी)

28 सितंबर : फाइनल (दुबई)

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

X